लड़की नहीं बचेगी तो ब्याह किससे करोगे- नीतीश कुमार

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उज्जवला योजना के दूसरे चरण की शुरूआत में अपने संबोधन के दौरान अचानक से ही गुस्से में आ गए और लोगों पर भड़क गए. दरअसल नीतीश कुमार बिहार में हुए विकास और सात निश्चय योजना के बारे में लोगों को अवगत करवा रहे थे मगर ये बात सभा में मौजूद कुछ लोगों के गले नहीं उतर रही थी नतीजतन उन्होंने हाथ हिलाकर जोर-जोर से हल्ला कर नीतीश का विरोध शुरू कर दिया जिसके बाद नीतीश कुमार ने भाषण के बीच में उन लोगों को समझाने का भी प्रयास किया लेकिन हल्ला करनेवाले लोग नीतीश के बात से सहमत नहीं हुए.दरभंगा: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उज्जवला योजना के दूसरे चरण की शुरूआत में अपने संबोधन के दौरान अचानक से ही गुस्से में आ गए और लोगों पर भड़क गए. दरअसल नीतीश कुमार बिहार में हुए विकास और सात निश्चय योजना के बारे में लोगों को अवगत करवा रहे थे मगर ये बात सभा में मौजूद कुछ लोगों के गले नहीं उतर रही थी नतीजतन उन्होंने हाथ हिलाकर जोर-जोर से हल्ला कर नीतीश का विरोध शुरू कर दिया जिसके बाद नीतीश कुमार ने भाषण के बीच में उन लोगों को समझाने का भी प्रयास किया लेकिन हल्ला करनेवाले लोग नीतीश के बात से सहमत नहीं हुए.  फिर नीतीश कुमार ने विरोध करने वाले युवक से कहा कि अगर तुम्हारे इलाके में कोई समस्या है तो हमारे पास आओ हम तुम्हारी समस्या सुनकर पटना लौटेंगे. इसके बाद पुलिस भी हरकत में आई और तुरंत ही लड़के को अपने पास ले गई. इसके बात नीतीश कुमार एक बार फिर अपना भाषण शुरू किया और नारी शक्ति और लड़कियों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहन करनेवाली अपनी योजना के बारे में लोगों को बताना शुरू किया. एक बार फिर लोग हो हल्ला करने लगे.  इस पर नीतीश कुमार ने कहा कि ज्यादा चें-चें मत करो, जो कहते हैं सुनो. साथ ही हल्ला करने वाले लोगों को नीतीश ने कहा अगर लड़की नहीं बचेगी तो ब्याह किससे करोगे ? लड़की नहीं होगी तो शादी भी तुम्हारी नहीं होगी और इसलिए बेटी को बचाना है. नीतीश कुमार ने बाद में उस लड़के से मुलाकात की और उसकी समस्या जान दरभंगा से पटना के लिए रवाना हुए.

फिर नीतीश कुमार ने विरोध करने वाले युवक से कहा कि अगर तुम्हारे इलाके में कोई समस्या है तो हमारे पास आओ हम तुम्हारी समस्या सुनकर पटना लौटेंगे. इसके बाद पुलिस भी हरकत में आई और तुरंत ही लड़के को अपने पास ले गई. इसके बात नीतीश कुमार एक बार फिर अपना भाषण शुरू किया और नारी शक्ति और लड़कियों को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहन करनेवाली अपनी योजना के बारे में लोगों को बताना शुरू किया. एक बार फिर लोग हो हल्ला करने लगे.

इस पर नीतीश कुमार ने कहा कि ज्यादा चें-चें मत करो, जो कहते हैं सुनो. साथ ही हल्ला करने वाले लोगों को नीतीश ने कहा अगर लड़की नहीं बचेगी तो ब्याह किससे करोगे ? लड़की नहीं होगी तो शादी भी तुम्हारी नहीं होगी और इसलिए बेटी को बचाना है. नीतीश कुमार ने बाद में उस लड़के से मुलाकात की और उसकी समस्या जान दरभंगा से पटना के लिए रवाना हुए. 

You May Also Like

English News