लड़की ने अपने MMS से तंग आकर की खुदखुशी, सरकार ने मौत को दिया लव-जिहाद का नाम!

आज के इस दौर में इंटरनेट और सोशल साइट्स ने युवा पीढ़ी को काफी बदल कर रख दिया है. अब लोग बिना जाने और समझे ही रिलेशनशिप बना लेते हैं. कहते हैं कि प्यार अँधा होता है. शायद इसीलिए ही आज की युवा पीढ़ी अपना प्यार चुनने से पहले एक बार भी सही और गलत का नही सोच पाती. प्यार, इश्क और मोहब्बत जैसे तीन शब्दों ने इंसान की आँखों और दिमाग पर पट्टी बाँध कर रखी है. इसलिए लोग अपना भला बुरा सोचे बिना ही प्यार कर बैठते हैं जिनका खामियाज़ा उन्हें पूरी जिंदगी के लिए भुगतना पड़ता है. कुछ ऐसा ही अजीबो गरीब मामला हाल ही में हमारे सामने आया है.

दरअसल, ये पूरा मामला यूपी का है. जहाँ रहने वाली एक लड़की का अश्लील विडियो बना कर उसके पहले प्रेमी ने उसके मंगेतर को भिजवा दिया. बदनामी के डर से लड़की को मजबूरन अपनी जान देनी पड़ी. जानकारी के अनुसार यूपी के मेरठ जिले के लावड़ गांव की एक लड़की की शादी दिल्ली के ही एक लड़के से तय हुई थी. इस शादी के चलते पूरे घर परिवार में खुशियों का माहोल बना हुआ था. लेकिन, उस वक्त तक कोई नहीं जनता था कि उनकी ये खुशियाँ जल्द ही मातम में बदलने वाली हैं.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि शादी से पहले लड़की का शादाब नामक प्रेमी था. जब उसको लड़की की शादी की भनक लगी तो वह आग बबूला हो गया. बदला लेने के चक्कर में शादाब ने अपनी प्रेमिका का अश्लील विडियो उसके मंगेतर को भेज दिया. विडियो देखने के बाद लड़की के मंगेतर ने लड़की को काफी बुरा भला कहा और लम्बी बहस के बाद उससे शादी करने से इनकार कर दिया.

बदनामी से बचने के लिए  लड़की ने खुद की जान देना ही ठीक समझा. जिसके चलते उसने घर में ही फांसी के फंदे पर लटक कर आत्महत्या कर ली. मिली जानकारी के अनुसार लड़की के माता पिता का कहना है कि उनकी बच्ची ने आत्म हत्या नही की बल्कि, ये एक सोची समझी साज़िश के तहत किया गया मर्डर है. माता पिता ने पुलिस को बताया कि जिस दुप्पटे से उनकी बच्ची की जान गई है, वह हकीक़त में उसका नहीं है. माँ बाप के इस बयान से इस केस में एक नया मोड़ आ गया है. फिलहाल पुलिस ने शादाब को गिरफ्तार कर लिया है और कारवाई शुरू कर दी है.

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि जहाँ लड़की के माता पिता ने इस मौत को मर्डर बताया, वहीँ दूसरी तरफ भाजपा सरकार ने इस मौत को लव जिहाद से जोड़ दिया है. भाजपा के नेता विनीत अगरवाल ने एक सभा के दौरान बताया कि “अक्सर दूसरी जाती और धर्म के लोग हमारी भोली भाली लड़कियों को अपना शिकार बना लेते हैं और फिर उनको बीच राह में मरने के लिए छोड़ देते हैं.” इतना ही नही बल्कि विनीत ने अपने भडकाऊ बयान में बताया कि “भाजपा सरकार इस लव जिहाद को हरगिज़ बर्दाश्त नहीं करेगी”.

भाजपा सरकार के अनुसार शादाब ने मुस्लिम होकर हिन्दू लड़की को अपने प्रेम के जाल में फंसाना चाहा. लेकिन, जब वह उस जाल में नहीं फंसी तो उसने लड़की की हंसती खेलती जिंदगी बर्बाद करने की ठान ली और उसका अश्लील विडियो वायरल करके उसको जान से मार दिया. बहरहाल, प्यार में लव जिहाद का नाम आना मामूली बात नहीं है. भला कोई सरकार दो धर्मों में लड़ाई करवाने के लिए ऐसे भडकाऊ बयान कैसे दे सकती है? बहरहाल, पुलिस ने केस की छानबीन शुरू कर दी है और दावा किया है कि जल्द ही इस मामले का पूरा सच सबके सामने आ जाएगा.

 

You May Also Like

English News