लड़की शादी से पहले थी प्रेग्नेंट और निकाह मे ‘क़ुबूल है’ की जगह बोल गई ‘प्रेगनेंट हूँ’, और फिर ..

नई दिल्ली: शादी ज़िन्दगी का अहम हिस्सा है. लड़का हो या लड़की दोनों को ही शादी को लेकर काफी उत्साह बना रहता है. कहते है कि “जो शादी का लडडू खाता है वो पछताता है, और जो नहीं खाता है वो भी पछताता है”. कुल मिला कर लोग ये लडडू खा कर पछताना अधिक अच्छा समझते है. ऐसे में शादी को लेकर दोनों परिवारों में खुशियों का माहोल बना रहता है. शादी के दिन जैसे जैसे करीब आने लगते हैं, वैसे वैसे एल लड़के और लड़की के अंदर अजीबों गरीब ख्याल आने लग जाते हैं. ऐसे में आज हम आपको ऐसी ख़बर बताने जा रहे हैं, जिसको पढ़ कर आप चौंक जायेंगे. दरअसल, निकाह जैसी पवित्र चीज़ में एक मुसलमान लडकी ने कुछ ऐसा कर डाला कि आस पास के मौजूद सभी लोग सन्न रह गये. जानकारी के अनुसार निकाह में कबूल है पढ़े जाने की बजाये इस लड़की ने कहा कि वह गर्भवती है. जिसके बाद वहां मौजूद सभी लोगों में चुप्पी छा गयी. चलिए जानते हैं आखिर ये पूरा मामला क्या था…

मिली जानकारी के अनुसार ये मामला उत्तरप्रदेश के गाजिअबाद जिले का है. जहाँ एक निकाह के दौरान लड़की ने कबूल है की जगह अपने गर्भवती होने की बात का खुल्लासा कर दिया. जिसके बाद दुल्हे ने उसके साथ शादी करने से साफ़ इनकार कर दिया. दरअसल, इस दुल्हन बनी लड़की के अपने ही गाँव के एक युवक के साथ कईं सालों से अफेयर चल रहा था. जिसके चलते दोनों का मिलना जुलना लगा रहता था. धीरे धीरे दोनों ने आपस में शारीरक सम्बन्ध बना लिए. ज्सिके बाद लड़की के घरवालों को पता चल गया और उन्होंने लड़की का घर से बार निकलना बंद कर दिया और उसकी शादी की तैयारियां शुरू कर दी. लेकिन, इतनी सख्ती के बाद भी दोनों लड़का और लड़की अपनी करतूतों से बाज़ नहीं आये और चोरी छिपे एक दुसरे से मिलना बरकरार रहा. जिसके बाद तंग आकर लड़की के पिता उस लड़के के परिवार वालों को लड़के की करतूतों का बताने पहुँच गये. अपने बेटे के हरकतों के आरे में जानकार उन्होंने उसकी काफी पिटाई भी की.

जानकारी के अनुसार दोनों लड़का और लड़की का मिलना जुलना लगातार चलता ही जा रहा था. जिससे दोनों परिवार तंग आ गये थे. आखिरकार गाँव की पंचायत ने दोनों बच्चों की शादी करने की सलाह दे दी. ज्सिके बाद दोनों परिवार उनकी शादी करने के लिए राज़ी हो गये. शादी की खुशियों के इस माहोल में सभी इस बात से अनजान थे कि लड़की माँ बनने वाली थी. आखिरकार शादी का दिन आ ही गया.

जब मौलवी ने शादी के लिए लड़की को कबूल है बोलने को कहा तो लड़की ने “मैं प्रेगनेंट हूँ” कह दिया. जिसके बाद आस पास स्थित सभी लोगों के पांव तले से ज़मीन खिसक गयी. आपको जानकार हैरानी होगी कि लड़की की इस बात को सुनकर मौलवी और दोनों परिवारों ने शादी से मना कर दिया. इसी दौरान लड़की ने रोना शुरू कर दिया. फिर वहां मौजूद ग्रामीण के फैसले के बाद दोनों को शादी की अनुमति मिल गयी और अंत में काफी ज़द्दो जेहद के बाद दोनों की शादी संपन्न हो ही गयी.

 

You May Also Like

English News