वर्जिनिया में रैली के दौरान भीड़ में घुस गई कार, हुई मौत…

अमेरिका के वर्जीनिया राज्य में एक रैली के दौरान काफी बड़ा हादसा हो गया. रैली निकाल रहे लोगों की भीड़ में एक कार जा घुसी, इस घटना में एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं लगभग 2 दर्जन लोग इस घटना में घायल हो गए हैं. यह हादसा रविवार को एक श्वेत राष्ट्रवादियों की रैली के दौरान हुआ.वर्जिनिया में रैली के दौरान भीड़ में घुस गई कार, हुई मौत...

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, चालक ने गाड़ी को काफी तेज रफ्तार में रैली में घुसा दिया, और इतनी ही तेज रफ्तार से गाड़ी को बैक भी किया. घटना के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. इससे पूर्व श्वेत राष्ट्रवादियों व विरोधी पक्ष के बीच हिंसा में भी कुछ लोग घायल हुए. फेरडल अधिकारियों ने हिंसा में हुई मौतों की जांच शुरू कर दी है. इसके बाद स्थानीय प्रशासन ने आपातकाल की घोषणा कर दी. श्वेत श्रेष्ठतावादी की बात करने वाले राष्ट्रवादियों की ‘यूनाइट द राइट’ रैली वर्जीनिया से 254 किलोमीटर दूर चार्लोट्सविले शहर में होने वाली थी.

गौरतलब है कि राष्ट्रवादी अमेरिकी गृहयुद्ध के नायक रहे रॉबर्ट ई ली की प्रतिमा को हटाने की योजना का विरोध कर रहे हैं. स्थानीय मीडिया के अनुसार गोरे राष्ट्रवादियों ने अपने विरोधियों के खिलाफ नारेबाजी की और उनपर बोतलें भी फेंकीं थी. रैली में हुई हिंसा पर नियंत्रण पाने की कोशिश में वर्जीनिया पुलिस का हेलीकॉप्टर भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इससे हेलीकॉप्टरमें सवार दो पुलिस जवानों की मौत हो गई. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घटना की निंदा की. ट्रंप ने कहा, ‘हिंसा, नफरत और कट्टरता की इस घटना की निंदा करते हैं.

 

You May Also Like

English News