वर्ल्ड कप क्वालिफायर: अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, पहले मैच में स्कॉटलैंड ने 7 विकेट से रौंदा

आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालिफायर के अपने पहले ही मुकाबले में अफगानिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है. स्कॉटलैंड ने ग्रुप बी मैच में अफगानिस्तान को 7 विकेट से मात देकर उलटफेर किया. स्कॉटलैंड ने मध्यक्रम के बल्लेबाज कैलम मैक्लेऑड की नाबाद 157 रन की पारी और रिचर्ड बैरिंगटन (67 रन और तीन विकेट) के हरफनमौला खेल की बदौलत यह जीत हासिल की.वर्ल्ड कप क्वालिफायर: अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, पहले मैच में स्कॉटलैंड ने 7 विकेट से रौंदा

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 49.4 गेंद में 255 रन पर ऑल आउट हो गई. इस लक्ष्य को स्कॉटलैंड ने तीन विकेट खोकर (256/3) 16 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. पहली बार अफगानिस्तान की कप्तानी कर रहे राशिद खान इस मैच में कोई प्रभाव नहीं छोड़ सके. उन्होने नौ ओवर में 68 रन खर्च किए, लेकिन उनके खाते में एक ही विकेट आया.

मैन ऑफ द मैच मैक्लेऑड ने अपनी 146 पारी में एक छक्का और 23 चौके लगाए. 21 रन पर दो विकेट गिरने के बाद उन्होंने तीसरे विकेट के लिए बैरिंगटन के साथ 207 रन की साझेदारी की. बैरिंगटन ने इससे पहले गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 42 रन देकर तीन विकेट झटके. ब्रेड व्हील को तीन और सफयान शरीफ को दो विकेट मिले. 

इससे पहले मोहम्मद नबी (92) और नबीबुल्ला जादरान (67) के बीच 149 रन की साझेदारी के दम पर अफगानिस्तान एक समय बड़े लक्ष्य की ओर बढ़ रहा था, लेकिन 42 वें ओवर में लगातार दो गेंद पर दोनों के आउट होते ही पारी बिखर गई.

You May Also Like

English News