वानखेड़े में हारा भारत, सौरव गांगुली ने दी सलाह- ‘इस खिलाड़ी’ को टीम में लाना जरूरी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सेलेक्टर्स को सलाह दी है. गांगुली ने सेलेक्टर्स को केएल राहुल का भी ध्यान रखने को कहा है. उन्होंने कहा कि केएल राहुल को बाहर नहीं रखा जा सकता है. गौरतलब है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए सोमवार को टीम का चयन होना है. पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 6 विकेट से हराया है.वानखेड़े में हारा भारत, सौरव गांगुली ने दी सलाह- 'इस खिलाड़ी' को टीम में लाना जरूरीIND vs NZ: 200वें वनडे में विराट कोहली ने बनाया 31वां शतक, सिर्फ सचिन तेंदुलकर से पीछे

इंडिया टुडे से बात करते हुए गांगुली ने कहा कि राहुल ने लगातार हर जगह रन बनाए है, चाहे वो ऑस्ट्रेलिया हो, श्रीलंका हो या फिर वेस्टइंडीज़. उन्होंने कहा कि जितनी जल्दी हो सके, उतनी जल्दी राहुल को टीम में वापस लाना चाहिए. क्योंकि उनका रिकॉर्ड, क्वालिटी काफी शानदार है.

बता दें कि केएल राहुल की जगह इस बार न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में दिनेश कार्तिक को टीम में लाया गया था. राहुल ओपनर होने के नाते मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे थे. श्रीलंका दौरे पर टीम मैनेजमेंट ने उन्हें नंबर 4 पर मौके दिए थे, लेकिन वह असफल रहे. ऐसे में चयनकर्ताओं ने कार्तिक को उनके स्थान पर चुना है.   

सीरीज से पहले कोहली ने साफ किया था, ”केएल ज्यादातर पारी का आगाज करता है और हम नहीं चाहते कि जिस तरह से रहाणे को मजबूरी में मिडिल ऑर्डर में खेलना पड़ा वैसा उसके साथ भी हो. टीम को अच्छा संतुलन बनाये रखने की जरूरत है.’ 

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत तीन टी-20 मैच नई दिल्ली (1 नवंबर), राजकोट (4 नवंबर) और तिरूवनन्तपुरम (7 नवंबर) में खेलेगा. वहीं श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 16 नवंबर से शुरू होगी.

You May Also Like

English News