वायु सेना की गुप्त जानकारियों को लीक करने की साजिश…

भारतीय वायु सेना कि एक चौकाने वाली खबर सूत्रों के हवाले से आयी है कि भारतीय वायुसेना में तैनात एक जवान जो कि ग्रुप अधिकारी के पद पर नियुक्त है के द्वारा वायुसेना के जरूरी दस्तावेज़ तथा गुप्त जानकारी लीक करने की  साजिश की गयी है. यह जानकारी इस अधिकारी द्वारा किसी महिला को देने का मामला है. सूत्रों के अनुसार यह साजिश करने वाले और इसे मामले को अंजाम देने वाले हाथ पाकिस्तान से जुड़े हो सकते है.वायु सेना की गुप्त जानकारियों को लीक करने की साजिश...

सूत्रों से यह भी पता चला है कि वह अधिकारी इस साजिश को अंजाम देने के लिए अपने स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल करता था, वह अपने स्मार्टफोन्स से मुख्यालय के गोपनीय दस्तावेजों की तस्वीरें लेने में कर रहा था. इन तस्वीरो को लेने के बाद वह इन तस्वीरो को व्हाट्सप्प के जरिये उस संदिग्ध महिला को भेज रहा था, किन्तु महिला की पहचान अभी तक नहीं हो पायी है . आरोपी अधिकारी चुकि ग्रुप अधिकारी के पद पर नियुक्त था, जिससे मुख्यालय के गोपनीय दस्तावेजों तक भी उसकी पहुंच थी. कहा जा रहा है कि फेसबुक के जरिये अधिकारी  उस महिला के संपर्क में आया था, इस बात को लेकर यह भी आशंका बताई जा रही है कि अधिकारी को हनी ट्रैप में फ़साकर उससे कोई समझौता  किया गया है .

सूत्रों से यह भी पता चला है कि अधिकारी ग्रुप कप्तान होने के साथ-साथ पैरा जंपिंग प्रशिक्षक भी है. वह (आई.आई ऍफ़) फ्लाइंग ब्रांच से नहीं है, अधिकारी को हिरासत में ले लिया गया है ,साथ ही उससे कड़ी पूछताछ की जा रही है . इस बात का पता लगाया जा रहा है कि अधिकारी किसी संगठन का हिस्सा तो नहीं है? या फिर इसके सम्बन्ध दुश्मन देशो से तो नहीं है? उधर ,आई.आई ऍफ़ ने कुछ भी बयान देने से दुरी बना ली है .

You May Also Like

English News