वाराणसी में आज छह घंटे में पंचकोस यात्रा करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाम से पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्रवास करेंगे। आज पहले दिन वह छह घंटे में वाराणसी में पांचों पड़ाव स्थल की यात्रा के दौरान विकास कार्यों का जायजा भी लेंगे।मुख्यमंत्री के आगमन के दौरान भाजपा भी अपनी तैयारी में जुटी है। विशेष जनसंपर्क अभियान के क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल यहां सुबह जिले के पांच विशिष्टजनों में संत मत अनुयायी आश्रम मठ गढ़वाघाट के पीठाधीश्वर स्वामी सरनानंद महाराज, ज्योतिषाचार्य चंद्रमौली उपाध्याय, साहित्यकार प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह, ख्यात चिकित्सक डा. टीके लहरी, वरिष्ठ अधिवक्ता राधेश्याम चौबे से उनके आवास पर मिलने जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिनी दौरे पर आज शाम से वाराणसी में होंगे। इस बार वह कोई समीक्षा बैठक नहीं, बल्कि पंचकोस यात्रा करेंगे। पांचों पड़ाव स्थल की यात्रा के दौरान वह वाराणसी में चल रहे विकास कार्यों का जायजा भी लेंगे। स्वच्छ भारत मिशन के तहत कल वह जिले के ग्राम प्रधानों के साथ विस्तार से चर्चा भी करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ राजकीय हेलीकाप्टर से शाम चार बजे पुलिस लाइन हेलीपैड पर उतरेंगे। वहां से वह सर्किट हाउस आएंगे। शाम 4:30 बजे वह सर्किट हाउस के सभागार में ‘संभवामि युगे-युगेÓ पुस्तक का विमोचन करेंगे। प्रोटोकाल के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ का 4:45 बजे से रात 11 बजे तक का समय आरक्षित है। इसी समयावधि में मुख्यमंत्री योगी पंचक्रोश यात्रा की शुरुआत मणिकर्णिका घाट से करेंगे। सर्किट हाउस से सीएम योगी का काफिला राजघाट पहुंचेगा। राजघाट से मणिकर्णिका घाट तक वह नाव से जाएंगे। मणिकर्णिका से अस्सी घाट तक नाव से जाने के बाद मुख्यमंत्री कार से पंचकोसी यात्रा के प्रथम पड़ाव स्थल कंदवा पहुंचेंगे। इसके बाद भीमचंडी, रामेश्वर, शिवपुर, कपिलधारा तक की पंचकोस यात्रा के दौरान कुछ दूरी कार तो कुछ दूरी पैदल चलकर यात्रा पूरी करेंगे। इस दौरान सभी पड़ाव स्थल पर ठहरे तीर्थ यात्रियों से मुलाकात भी करेंगे।

पंचकोस यात्रा के बाद सीएम योगी सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन रविवार को सुबह सात बजे से 10 बजकर 50 मिनट का समय आरक्षित है। 11 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ टे्रड फैसिलिटेशन सेंटर बड़ालालपुर में ग्राम प्रधानों के साथ ग्राम स्वराज एवं स्वच्छ भारत मिशन पर चर्चा करेंगे। इसके बाद वह 12 बजे पुलिस लाइन से हेलीकाप्टर से गोरखपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन से पहले पुलिस-प्रशासनिक महकमे में युद्धस्तर पर तैयारियां चल रही थीं। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम हो रहे थे। देर रात एसएसपी ने दस जिलों से आई फोर्स को ब्रीफ किया। ब्रीफिंग के बाद फोर्स ड्यूटी प्वाइंट पर रवाना हो गई।

मुख्यमंत्री के आगमन के दौरान भाजपा भी अपनी तैयारी में जुटी है। विशेष जनसंपर्क अभियान के क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल यहां सुबह जिले के पांच विशिष्टजनों में संत मत अनुयायी आश्रम मठ गढ़वाघाट के पीठाधीश्वर स्वामी सरनानंद महाराज, ज्योतिषाचार्य चंद्रमौली उपाध्याय, साहित्यकार प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह, ख्यात चिकित्सक डा. टीके लहरी, वरिष्ठ अधिवक्ता राधेश्याम चौबे से उनके आवास पर मिलने जाएंगे। 

 
 

You May Also Like

English News