वाराणसी में बड़ा हादसा : गिरी फ्लाईओवर की शटरिंग, जांच के आदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में फ्लाईओवर हादसे में डेढ़ दर्जन लोगों की मौत के प्रकरण को अभी 15 दिन भी नहीं बीते हैं कि आज यहां लोग बड़े हादसे से बच गए। यहां पर बन रहे एक अन्य फ्लाईओवर की शटरिंग सड़क पर गिर पड़ी। किसी भी जिम्मेदार अफसर या जांच एजेंसी के आने से पहले ही मौके से सभी चीजें और मलबा आदि हटा लिया गया। वाराणसी में बाबतपुर फोर लेन सड़क चौड़ीकरण में निर्माणाधीन फ्लाईओवर के निर्माण कार्य के दौरान तरना के पास कंक्रीट सेटरिंग प्लेट खुलने की घटना की जांच होगी। जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने घटना को गम्भीरता से लेते हुए मजिस्ट्रियल जांच का आदेश दिया है। उन्होंने उक्त घटना की जांच के लिए अपर जिलाधिकारी नगर वीरेन्द्र पाण्डेय को जांच अधिकारी नामित करते हुए शीघ्र जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराये जाने का निर्देश दिया है।

वाराणसी में शहर से एयरपोर्ट के बीच बन रहे एक फ्लाईओवर की शटरिंग आज तड़के सड़क पर गिर पड़ी। तरना चमाव गेट के पास बन रहे इस फ्लाईओवर का काम काफी तेजी से चल रहा है।

जिस समय शटरिंग गिरी उस दौरान वहां पर काफी काम चल रहा था। सुबह इस सड़क पर वाहनों का आवागमन नहीं था अन्यथा जानमाल का नुकसान होता।

बताया जा रहा है कि जैसे ही ढलाई शुरू हुई सहारे के लिए लगी शटरिंग और बालू-गिट्टी का घोल गिर गया। चूंकि छड़ जाल की तरह बंधे थे लिहाजा वे लटके रह गए। फ़्लाईओवर पर केंटिलिवर की ढलाई का काम चल रहा था। प्लेट का बोल्ट ढीला होने की वजह से शटरिंग गिरी। 

वाराणसी में बाबतपुर फोर लेन सड़क चौड़ीकरण में निर्माणाधीन फ्लाईओवर के निर्माण कार्य के दौरान तरना के पास कंक्रीट सेटरिंग प्लेट खुलने की घटना की जांच होगी। जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने घटना को गम्भीरता से लेते हुए मजिस्ट्रियल जांच का आदेश दिया है। उन्होंने उक्त घटना की जांच के लिए अपर जिलाधिकारी नगर वीरेन्द्र पाण्डेय को जांच अधिकारी नामित करते हुए शीघ्र जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराये जाने का निर्देश दिया है।

You May Also Like

English News