वास्तु के अनुसार ये 5 बातें आपकी दोस्ती को बना देगी अटूट…

हमारे जीवन में सभी रिश्ते हमारे जन्म के साथ ही जुड़ जाते है किन्तु दोस्ती का रिश्ता एक ऐसा रिश्ता होता है जिसे व्यक्ति अपनी इच्छा से चुनता है या बनाता है. एक अच्छा दोस्त सभी के लिए जरूरी होता है जिससे हम अपने मन की कोई भी बात कह सकते है तथा अपनी समस्याएं उसे बता सकते है. दोस्ती का रिश्ता व्यक्ति के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है जो व्यक्ति के जीवन को खुशहाल बनाने में सहायक होता है और इस रिश्ते में किसी प्रकार का भेद भाव नहीं होता है. वास्तु के अनुसार ये 5 बातें आपकी दोस्ती को बना देगी अटूट...

शायद आपको इस विषय में जानकारी नहीं होगी की आपके इस रिश्ते में वास्तु शास्त्र की भी एक एहम भूमिका होती है. इसमें हैरान होने की आवश्यकता नहीं है वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे उपाए बताये गए है जिनसे आपके दोस्ती के रिश्ते को मजबूती प्रदान होती है और आपका यह रिश्ता और अधिक मजबूत और अटूट बनता है. आइये जानते है वह कौन से उपाए है जो आपके इस रिश्ते को और अधिक मजबूत करते है.

1. वास्तु के अनुसार यदि आप अपने सखा के साथ किसी वर्गाकार मेज पर या चौकोर टेबल पर बैठकर बातें करते है या पढ़ाई करते है तो इससे आपके दोस्त और आपके बीच सदैव मधुर सम्बन्ध बने रहते है.

2. आपको इस बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए की आप कभी भी अपने दोस्त को अपना इस्तेमाल किया गया रुमाल उपहार में भेंट न करें.

3. अपने मित्रों से कभी भी किसी काले रंग की वस्तु का आदान प्रदान न करें.

4. वास्तु के अनुसार कभी भी अपने दोस्त का जूठा भोजन ग्रहण नहीं करना चाहिए.

5. वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर-पूर्व दिशा में बैठकर बातें करने से मित्रता घनिष्ट होती है.

You May Also Like

English News