विंडोस 10 यूजर्स को मिलेगी स्नैपड्रैगन 850 प्रोसेसर की फ़ास्ट परफॉरमेंस

चिपसेट निर्माता कंपनी क्वालकॉम ने कम्पूटेक्स 2018 में विंडोज 10 पीसी के लिए स्नैपड्रैगन 850 प्रोसेसर बनाने की घोषणा की थी. कंपनी का कहना है कि इस प्रोसेसर की मदद से पर्सनल कम्प्यूटर की कनेक्टिविटी और बैटरी लाइफ को बेहतर किया जा सकता है. इससे आपके पीसी की परफॉरमेंस भी इनक्रीस होगी. इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट और क्वालकॉम एक साथ इस प्रोसेसर पर काम करके आइपैड प्रो को चुनौती देने की योजना भी बना रहे है.

कंपनी का दावा है कि यह प्रोसेसर आपके कम्प्यूटर की परफॉरमेंस को 30 प्रतिशत तक बढ़ाने में सक्षम है. वहीं इस प्रोसेसर से बैटरी बैकअप को 20 प्रतिशत तक बढ़ाया जा सकता है. क्वालकॉम का कहना है कि इस प्रोसेसर को सेकेंड जनरेशन 10NM प्रोसेस पर तैयार किया गया है. इसमें पीसी की परफॉरमेंस को बढ़ाने के लिए स्मार्टफोन में आने वाले स्नैपड्रैगन 845 सेल्युलर की तरह ही X20 मॉडम कनेक्टिविटी दी गई है.

उम्मीद की जा रही है कि इस प्रोसेसर को इसी साल के अंत तक उतरा जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्नैपड्रैगन 850 प्रोसेसर के साथ एचपी, आसुस और लिनोवो जैसी दिग्गज पीसी निर्माता कंपनियां अपने कम्प्यूटर उतार सकती है. बता दें कि कंपनी ने पिछले साल स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर बाजार में पेश किया था.

You May Also Like

English News