विजय माल्या का ब्रिटेन में रहते हुए भी कंपनी पर पूरा नियंत्रण: यूबी समूह

mallya_fera_s_650_07_145699787371_650x425_030316030849नई दिल्ली। समस्याओं में घिरे कारोबारी विजय माल्या का ब्रिटेन में रहते हुए भी कंपनी पर पूरा नियंत्रण बना हुआ है। यूबी समूह की होल्डिंग कंपनी यूनाइटेड ब्रेवरीज होल्डिंग्स लि. (यूबीएचएल) ने उनको मिलने वाले 1.6 करोड़ रुपए के पारितोषिक की घोषणा करते हुए यह बात कही।समूह की कंपनी यूनाइटेड ब्रेवरीज लि. ने भी माल्या को करीब 2.86 करोड़ पारितोषिक मिलने की बात कही है। हालांकि इस भुगतान को आयकर विभाग के आदेश से रोका गया था। इसमें सह-प्रवर्तक हेनकीन अपनी हिस्सेदारी बढ़ा रही है। समूह की कंपनी किंगफिशर कंपनी को दिए गए कर्ज के अदायगी में चूक समेत विभिन्न मामलों के बीच माल्या इस साल की शुरूआत में ब्रिटेन चले गए।

समस्याओं में घिरे कारोबारी विजय माल्या का ब्रिटेन में रहते हुए भी कंपनी पर पूरा नियंत्रण बना हुआ है।
 29 सितंबर को होने वाली अपनी सालाना आम बैठक से पहले शेयरधारकों को जारी वार्षिक रिपोर्ट में यूबीएचएल ने कहा कि वह 17 अप्रैल 2014 से बिना प्रबंध निदेशक के है।
इसमें कहा गया है कि ..बोर्ड के चेयरमैन विजय माल्या कंपनी के प्रधान अधिकारी के रूप में काम कर रहे हैं और वर्ष के दौरान निदेशक मंडल की बैठक के दौरान कंपनी के कामकाज की समीक्षा की। रिपोर्ट के अनुसार लंदन में रहने के बावजूद उनका कंपनी पर नियंत्रण बना हुआ है। उन्होंने विभिन्न कार्यकारियों को जिम्मेदारी दे रखी है जो नियमित आधार पर उन्हें रिपोर्ट करते हैं।

You May Also Like

English News