विजय माल्या की संपत्ति की आज फिर लगेगी बोली, तीन बार निलामी में नहीं मिला कोई ग्राहक

मुंबई : भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइन्स का दफ्तर यानी किंगफिशर हाउस की आज फिर से नीलामी की जायेगी. इससे पहले 3 बार नीलामी की कोशिश असफल हो चुकी है. इसलिए इस बार मुंबई में विलेपार्ले स्थित किंगफिशर हाउस की रिजर्व कीमत पिछली बार से 10 प्रतिशत कम रखी गई है. पिछली बार रिज़र्व कीमत 115 करोड़ थी जो अब घट कर 103 करोड़ के करीब हो गई है.
विलेपार्ले में किंगफिशर हाउस की जगह 17000 वर्ग फुट के करीब है और हवाई अड्डे के पास होने की वजह से पहली नीलामी में रिजर्व कीमत 150 करोड़ के करीब रखी गई थी. लेकिन कोई खरीददार नहीं मिलने पर दूसरी नीलामी के लिए कीमत घटाकर 135 करोड़ कर दी गई थी. इसके बावजूद नीलामी में हिस्सा लेने एक भी खरीददार नहीं आया था. किंगफिशर हाउस वर्तमान में एस बी आई के नेतृत्ववाली कंसोर्टियम के कब्जे में है. कंसोर्टियम किंगफिशर हाउस बेच कर कर्ज के तौर पर दी गई अपनी रकम वसूल करने की कोशिश में जुटा है लेकिन अब तक की उसकी 3 कोशिश बेकार हो चुकी है.

किंगफिशर हाउस के साथ ही गोवा में विजय माल्या के किंगफिशर विला की भी आज नीलामी होनी है. किंगफिशर विला को नीलाम करने की ये तीसरी कोशिश है. किंगफिशर विला की रिजर्व कीमत भी 10 प्रतिशत कम कर 73 करोड़ के करीब रखी गई है. आज होने वाली दोनों ही नीलामी के लिए कुल कितने खरीददार सामने आये हैं अभी इसका खुलासा नहीं किया गया है.

You May Also Like

English News