अभी अभी: 9000 करोड़ रुपए लेकर भागे कारोबारी विजय माल्या लन्दन में हुए गिरफ्तार

नई दिल्ली। कारोबारी विजय माल्या को गिरफ्तार कर लिया गया है। माल्या लंबे समय से भारत से भागे चल रहे ते। उनको लंदन से गिरफ्तार किया गया है। वह करीब 2 साल से लंदन में है।इस मामले की सीबीआई ने पुष्टि है।विजय माल्या लन्दन में हुए गिरफ्तार

वह 9,000 करोड़ रुपये के कर्ज में डूबें हैं। जिस कारण से वह भारत से भागकर लंदन में रह रहे थे। जहां उनको गिरफ्तार किया गया है। वेंस्टमिंस्टर कोर्टे के आदेश के बाद विजय माल्या की ये गिरप्तारी हुई है। भारत ने उसको भगोड़ा घोषित कर दिया था।

अब माल्या लंदन कोर्ट में पेश होंगे ।इससे पहले, ब्रिटेन की सरकार ने भारत के प्रत्यर्पण के आग्रह को जिला जज को भेज दिया था। यह माल्या को भारत लाने और उन पर मुकदमा चलाने की दृष्टि से पहला कदम था। माल्या की बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस पर बैंकों को 9,000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज बकाया है।

सीबीआई ने विजय माल्या के यूबी ग्रुप दफ्तर पर छापा मारकर कई दस्तावेज जब्त किए थे। ये वो दस्तावेज थे जिनके आधार पर विजय माल्या ने बैंकों से लोन लिया था। जांच कर्मियों ने संदेह जताया था कि ये दस्तावेज फर्जी तरीके से तैयार किए गए थे। गौर है कि माल्या के ऊपर बैंकों का 6203 करोड़ रुपये बकाया है। माल्या पर 9,000 करोड़ बकाया थे।

You May Also Like

English News