विडियो : महान धावक उसेन बोल्ट ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को दी ट्रेनिंग

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच कड़ी टक्कर वाली एशेज सीरीज शुरू होने में अब केवल दो दिन का समय बचा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को इस चर्चित सीरीज से पहले महान धावक उसेन बोल्ट ने विकेटों के बीच दौड़ने की ट्रेनिंग दी। इस दौरान बोल्ट ने कंगारू खिलाड़ियों को अपनी दौड़ को बेहतर करने के महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए।
उसेन बोल्ट ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को दी ट्रेनिंग, देखे विडियो कुछ समय पहले संन्यास ले चुके जमैका के दिग्गज धावक बोल्ट ने कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को शुरुआत में तेज दौड़ने की सलाह दी। हेराल्ड सन ने बोल्ट के हवाले से कहा, ‘यह सब तेज शुरुआत पर आधारित है। मैंने क्रिकेट में एक चीज पर ध्यान दिया है कि जब वो भागते हैं तो उनकी शुरुआत तेज नहीं होती है।’

बोल्ट ने आगे कहा, ‘ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी काफी धीमी शुरुआत करते हैं। अगर वो इसमें सुधार कर ले तो काफी मदद मिलेगी।’ बोल्ट ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पीटर हैंड्सकोंब को भी कुछ टिप्स दिए।

पीटर हैंड्सकॉम्ब ने कहा, ‘उन्होंने (बोल्ट) हमें बताया कि हम कैसे और तेज भाग सकते हैं। हम उनकी टिप्स का जरूर उपयोग करेंगे। पहले कुछ कदम बहुत महत्वपूर्ण है और अगर हमने इसे सही से किया तो हम तेज होंगे।’

हैंड्सकॉम्ब ने आगे कहा, ‘वह धरती पर सबसे तेज व्यक्ति है और अगर हम भी उनके जैसा कुछ कर पाए तो यह बहुत अच्छा होगा।’ एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच गुरुवार से ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जाएगा।

 

You May Also Like

English News