विद्या बालन बोली, बाल यौन शोषण पर चर्चा जरूरी…

बाल यौन शोषण पर आधारित फिल्म ‘कहानी-2’ की कहानी और इसमें विद्या बालन द्वारा निभाए गए दुर्गा रानी सिंह के किरदार को दर्शकों के साथ-साथ आलोचकों ने भी खूब सराहा है। विद्या का कहना है कि उसे आशा है कि इस फिल्म को अधिक से अधिक लोग देखें और इस विषय पर चर्चा करें।

रात 12 बजे केक काट सलमान ने मनाया बर्थडे, मेहमानों को गिफ्ट में दी ज्वैलरी

विद्या ने आईएएनएस से कहा कि बाल यौन शोषण एक ऐसा विषय है, जिस पर लोग चर्चा करने में असहज महसूस करते हैं। वे इस बारे में न तो सुनना चाहते हैं और न ही इससे संबंधित कोई चीज देख पाने में सहज होते हैं। अभिनेत्री ने कहा, “मैं खुश हूं कि लोगों ने अपने परिवार के साथ थियेटर में जाकर इस फिल्म को देखा। मुझे आशा है कि अधिक से अधिक लोग इस फिल्म को देखेंगे और इस विषय पर चर्चा करेंगे, क्योंकि इस विषय पर चर्चा बेहद जरूरी है।”

देश की इस मशहूर एक्ट्रेस का NUDE VIDEO हुआ लीक, मिनटों में हो गया वायरल

जिस विषय पर लोग बात करने में सहज नहीं होते उस विषय पर आधारित फिल्म में काम करने के पीछे का कारण पूछे जाने पर विद्या ने कहा, “यह फिल्म न केवल बाल यौन शोषण पर आधारित है, बल्कि इसमें यह भी दर्शाया गया है कि किस तरह इस विषय को और इसका शिकार हुए बच्चों को संभाला जाता है। कैसे बच्चों को सहज महसूस कराया जाता है, ताकि वह अपने साथ हो रही गलत चीजों को अपनों के साथ साझा कर सके।”

विद्या ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं कि दर्शकों ने मेरी फिल्म को काफी पसंद किया और साथ ही जिस संवेदनशीलता और जिम्मेदारी के साथ इस फिल्म को बनाया गया, उसे समझा।” अभिनेत्री ने कहा, “बाल यौन शोषण के पीड़ित और इसका शिकार होने से बचने वाले बच्चे एक ग्लानि के साथ जीते हैं। उन्हें लगता है कि यह उनकी गलती है और इसमें उसी विषय को दर्शाया गया है।”
विद्या ने कहा कि बाल यौन शोषण पर पहले भी कई फिल्में बनी हैं, लेकिन उनमें उस अपराध पर प्रकाश डाला गया है। ‘कहानी-2’ में इस अपराध से लड़ने की कहानी को दर्शाया गया है। 

You May Also Like

English News