विधानसभा उपचुनाव: मनोहर पर्रिकर ने नामांकन भरा, जीत का जताया विश्वास…

केंद्र में रक्षा मंत्री रह चुके गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अब विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं और अपनी जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं. उन्होंने उपचुनाव के लिए बुधवार को पर्चा भरा और राज्य का विकास करने का भरोसा दिलाया.  विधानसभा उपचुनाव: मनोहर पर्रिकर ने नामांकन भरा, जीत का जताया विश्वास... मुलायम सरकार ने की थी ‘गलती’, सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाई योगी सरकार को…

गोवा के पणजी से पांच बार विधायक चुने गए मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने बुधवार को आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन पर्चा भरा. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) सरकार में रक्षा मंत्री रहे पर्रिकर ने एक लोकप्रिय मंदिर और गिरजाघर में पूजा करने के बाद अपना नामांकन पत्र भरा.

पर्रिकर ने संवाददाताओं को बताया कि उनकी जीत तय है. उन्होंने पणजी में अगले पांच वर्षों में राज्य के सभी शहरी क्षेत्रों में समग्र मास्टर प्लान लागू करने का वादा किया.

पर्रिकर ने कहा, “यह पणजी से मेरा वादा है. ऐसा नहीं है कि हम इसे 365 दिन में पूरा करेंगे. हमने यहां तीन-चार महीनों में जो कदम उठाए हैं, हम उन कदमों को मापुसा, मारगाओ, पोंडा, वास्को और अन्य छोटे कस्बों में भी उठाएंगे. हम अगले पांच वर्षों में चरणबद्ध तरीके से इस पणजी मास्टर प्लान रणनीति का इस्तेमाल करेंगे.”

उन्होंने कहा, “पूरे देश और दुनियाभर में शहरी क्षेत्रों का पतन हो रहा है. ये कूड़े के साम्राज्य हैं. पानी की सुविधा नहीं है. दूषित पानी है. यह हर साल हो रहा है.”

गोवा में 23 अगस्त को दो निर्वाचन क्षेत्रों में उपचुनाव होंगे. मुख्यमंत्री पद पर पर्रिकर की वापसी के बाद पणजी में बीजेपी के विधायक सिद्धांत कुनकोलींकर के इस्तीफा देने के बाद इस सीट पर उपचुनाव होने जा रहे हैं.

You May Also Like

English News