विधानसभा बजट सत्र आज से, क्या होगा घमासान?

मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र आज सोमवार से आरम्भ हो रहा है. 31 दिन के बजट सत्र में 18 चरण होंगे. इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले यह अंतिम बजट सत्र होगा इसलिए इसे कई पहलुओं पर महत्वपूर्ण माना जा रहा है. सत्र का आरम्भ राज्यपाल आंनदीबेन पटेल के सम्बोधन से होगा. मुंगावली और कोलारस उपचुनाव प्रचार के दौरान दोनों पक्षों द्वारा एक दूसरे पर लगाए गए आरोप-प्रत्यारोप के चलते इस बार सदन में गहमागहमी के आसार हैं. वित्तीय वर्ष 2019 का वार्षिक बजट फरवरी 28 को प्रस्तुत होगा. विधानसभा बजट सत्र आज से, क्या होगा घमासान?

राज्य शासन के तीन मंत्रियों श्री जालम सिंह पटेल, श्री लाल सिंह आर्य और सुरेंद्र पटवा पर चल रहे आपराधिक मामलों में कांग्रेस सरकार को घेरेगी. साथ ही किसानों को लेकर सरकार के लचर रवैये, ओला वृष्टि में हुए फसलों के नुकसान, किसान ऋण माफ़ी और भावान्तर योजना में हो रही गड़बड़ियों पर भी सदन में घमासान होने के पूरे आसार हैं.

विधायकों द्वारा पहले ही विधानसभा सचिवालय में 5292 प्रश्न जमा करवाए जा चुके हैं. नेता प्रतिपक्ष श्री अजय सिंह ने कहा है कि किसानों की पीड़ित अवस्था और सूखे के कारन मप्र के किसानों का पलायन भी कांग्रेस का मुद्दा होगा. 

You May Also Like

English News