विधानसभा में 11 जुलाई को पेश होगा यूपी का पहला बजट, कई योजनाओं को शुरु करेगी: योगी सरकार…

उत्तर प्रदेश विधानसभा में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद बने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बीजेपी सरकार 11 जुलाई को अपना पहला बजट विधानसभा में पेश करेगी. विधानसभा का बजट सत्र 11 जुलाई से 28 जुलाई तक चलेगा. लेकिन सत्र के पहले ही दिन बजट पेश किया जाएगा.विधानसभा में 11 जुलाई को पेश होगा यूपी का पहला बजट, कई योजनाओं को शुरु करेगी: योगी सरकार...अभी अभी: अनिल अंबानी ने जरी की सबसे बड़ी स्कीम, अब 20 रुपए में बिकेगा पेट्रोल…

बता दें कि विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे के अनुसार योगी सरकार का दूसरा सत्र 11 जुलाई से 28 जुलाई तक चलेगा. कहा जा रहा है कि योगी सरकार का बजट 3.6 लाख करोड़ रुपये का होगा. बजट में लघु और सीमांत किसानों की कर्ज माफी की राशि भी शामिल होगी. सूत्रों की मानें तो दीनदयाल उपाध्याय जन्मशती वर्ष में योगी सरकार उनके नाम से कई योजनाएं भी शुरू कर सकती है.

अरूण जेटली ने कहा- न रूकेगी टैक्स चोरी, मगर GST के चलते नहीं होगी महंगाई…

गौरतलब है कि बीजेपी ने राज्य में कई योजनाएं लागू करने का वादा किया था. कर्ज माफी की सौगात देकर योगी सरकार अपने वादे पर खरी उतरी है. यूपी में बिजली, सड़क, स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों में भी कई सरकारी योजनाओं में शुरू हो गया है. सम्भावना है कि बजट में ऐसी कई योजनाओं के लिए राशि की घोषणा हो जाए .

बड़ी खबर: JDU कार्यकारिणी की बैठक होगी आज, प्रेसिडेंट इलेक्शन के लिए हो सकती है चर्चा..

You May Also Like

English News