विपक्ष की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया ने JDU को किया आमंत्रित, केसी त्यागी ने किया विरोध

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में शुक्रवार को बुलाई गई 18 विपक्षी दलों की बैठक में जेडीयू को शामिल करने पर केसी त्यागी ने पार्टी में दरार डालने वाला बताया है।विपक्ष की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया ने JDU  को किया आमंत्रित, केसी त्यागी ने किया विरोधपीएम मोदी बोले- आजाद भारत में जन्म लेने वाले पहले उपराष्ट्रपति हैं वेंकैया नायडू

गौरतलब है कि बिहार में महागठबंधन से अलग होकर एनडीए का दामन थामने वाली जेडीयू को कांग्रेस ने अभी भी विपक्ष दलों की सूची से बाहर नहीं किया है। कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से सभी विपक्षी पार्टियों को आमंत्रित किया गया है।  

माना जा रहा है कि नीतीश के एनडीए में शामिल होने से विपक्ष कमजोर न हो इसके लिए कांग्रेस की तरफ से एकजुटता के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं कहा जा रहा है कि नीतीश को निमंत्रण नहीं दिया है जबकि जेडीयू से नाराज चल रहे शरद यादव को बुलाया गया है। शरद यादव अब भी खुद को महागठबंधन के साथ बता रहे हैं।

इसके अलावा उन्होंने राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अहमद पटेल की मदद कर पार्टी से खुद का दावा न छोड़ने के भी संकेत दिए हैं। उनके समर्थकों का दावा है कि 14 राज्यों के पार्टी अध्यक्ष शरद यादव के साथ हैं। ऐसे में साफ है कि कांग्रेस जदयू के नाम पर शरद यादव का समर्थन और रिश्ता जोड़कर चल रही है।

बता दें कि विपक्ष की इस बैठक में मॉब लींचिंग, संसद में सरकार को घेरने की रणनीति पर बातचीत होगी।

You May Also Like

English News