विपसना इंसां ने कहा- डेरे की गद्दी पर गुरमीत राम रहीम विराजमान हैं और रहेंगे

डेरा प्रबंधन ने हरियाणा पंजाब में स्थित 17 डेरों के सेवादारों की ओर से हाईकोर्ट में दायर याचिका को नकारते हुए सभी डेरों पर अपना दावा पेश किया। कोर्ट कमिश्नर के सामने पेश हो वीरवार को डेरा चेयरपर्सन विपसना इंसां और वाइस चेयरमैन डा. पीआर नैन ने प्रबंधन का पक्ष रखा।विपसना इंसां ने कहा- डेरे की गद्दी पर गुरमीत राम रहीम विराजमान हैं और रहेंगेअभी-अभी: हार्दिक पटेल ने किया बड़ा ऐलान, बोले- गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करेंगे सपोर्ट

डेरे से संबंधित मामलों की जांच के लिए नियुक्त कोर्ट कमिश्नर एकेएस पंवार ने वीरवार को लघु सचिवालय के कान्फ्रेंस हाल में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में डेरा प्रबंधकों से पूछताछ की। कोर्ट कमिश्नर ने डेरा प्रबंधकों और याचिकाकर्ताओं से चार सवालों के जवाब मांगे।

इनके जवाब में चेयरपर्सन विपसना इंसां ने कहा कि ये डेरे भी सच्चा सौदा से जुड़े हैं। उन्होंने डेरा सच्चा सौदा से जुड़ा सारा रिकॉर्ड कोर्ट कमिश्नर को सौंप दिया। कोर्ट कमिश्नर ने 17 डेरों के मुख्य सेवादारों को भी तलब किया था। दूसरे पक्ष ने भी कुछ रिकॉर्ड कोर्ट कमिश्नर के हवाले किया। 

गौरतलब है कि सेवादारों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है कि पंजाब हरियाणा में स्थित 17 डेरों का सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा से कोई संबंध नहीं है। शाह मस्ताना ने इन्हें स्थापित किया था। इसलिए इन्हें खोलने की अनुमति दी जाए। 

इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त, उपमंडलाधीश, डीएसपी हेड क्वार्टर, तहसीलदार और सभी नायब तहसीलदार मौजूद रहे। कोर्ट कमिश्नर एकेएस पंवार दोपहर सवा 12 बजे सिरसा पहुंचे थे। सीडीएलयू के फैकेल्टी हाउस में प्रशासन की ओर से उनका स्वागत किया गया।
 
सेवादारों की याचिका के संबंध में दोनों पक्षों के बयान व साक्ष्य जुटाने के संबंध में चार सवालों के जवाब मांग थे। 8 अक्तूबर को हाईकोर्ट में रिपोर्ट पेश की जाएगी। सर्च ऑपरेशन की रिपोर्ट पहले ही पेश की जा चुकी है। ये मामला अलग है। संगत अगर डेरा सच्चा सौदा जाना चाहती है तो जा सकती है, इस पर कोई रोक नहीं। – एकेएस पंवार, कोर्ट कमिश्नर।

डेरा सच्चा सौदा से जुड़ा रिकॉड कोर्ट कमिश्नर को सौंप दिया है। सवालों के जवाब दे दिए हैं। 17 नामचर्चा घरों का डेरा सच्चा सौदा से जुड़ाव है। डेरे की गद्दी पर गुरमीत राम रहीम विराजमान हैं और रहेंगे।
– विपसना इंसां, डेरा चेयरपर्सन

 

You May Also Like

English News