विप्रो ने धमकी भरा मेल मिलने के बाद बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था की गई

देश की दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी विप्रो ने मेल के जरिए जहरीले ड्रग अटैक की धमकी मिलने के बाद अपने सभी कार्यालयों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी। कंपनी ने शनिवार को यह जानकारी दी। विप्रो ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “हमने अपने सभी कार्यालयों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है, हालांकि हमारे कामकाज पर कोई फर्क नहीं पड़ा है।”ये भी पढ़े: मुलायम सिंह यादव ने कहा: मैं 25 साल पुरानी पार्टी में दरार नहीं चाहता

धमकी भरा ईमेल मिलने की पुष्टि करते हुए विप्रो ने साइबर अपराध पुलिस को इसकी शिकायत दर्ज कराई है।

कंपनी ने वक्तव्य में कहा है, “हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि हमें एक अज्ञात स्रोत से धमकी भरा ईमेल मिला है, जिसके बाद हमने कानून प्रवर्तन विभाग को शिकायत दर्ज कराई है।”

कंपनी द्वारा दर्ज शिकायत के अनुसार, विप्रो को शुक्रवार को यह ईमेल मिला, जिसमें 25 मई तक डिजिटल मुद्रा के रूप में 500 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई थी, अन्यथा दक्षिणी बेंगलुरू स्थित विप्रो के कार्यालय पर जहरीले प्रोटीन ड्रग से हमला करने की धमकी दी गई है।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) आनंद कुमार ने बताया, “हमने आईटी एक्ट (साइबर आतंकवाद) की धारा 66एफ के तहत मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।”

विप्रो ने ईमेल भेजने वाले स्रोत का खुलासा तो नहीं किया है, लेकिन शिकायत में भेजने वाली की ईमेल आईडी ‘रमेश2एटप्रोटोनमेल डॉट कॉम’ दर्ज कराई गई है।

 

You May Also Like

English News