वियतनाम में बाढ़ और भुस्खलन से 7 लोगों की मौत, 12 की खोज जारी

उत्तरी वियतनाम में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य लोग लापता हैं. प्रांतीय सरकार ने 25 एक बयान में कहा कि सबसे अधिक लाई चाऊ क्षेत्र प्रभावित हुआ हैं वहां पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि लापता हुए 12 लोगों की तलाश की जा रही है.

‘वियतनाम आपदा प्रबंधन प्राधिकरण’ ने एक बयान में कहा कि निकटवर्ती हा गियांग प्रांत में मकान ढहने से दो लोगों की मौत हो गई. कुछ इलाकों में भूस्खलन से यातायात भी प्रभावित हुआ है. अगले दो दिन तक क्षेत्र में भारी बारिश होने की आशंका है. दक्षिणपूर्व एशियाई देश में बाढ़ और तूफान से हर साल सैकड़ों लोग मारे जाते हैं और अरबों डॉलर का नुकसान होता है. बाढ़ की वजह से कई घर तबाह हो गए और राष्ट्रीय और प्रांतीय सड़कों के कुछ हिस्सों को नुकसान पहुंचाया है, जिससे लाई चौ में कई लोग आते हैं.

इस प्राक्रितिक आपदा की वजह से वियतनाम के लाई चो, हा गियांग, लाओ काई और थाई गुयेन के चार प्रांतों में 76.6 बिलियन का नुकसान हुआ है. वहीं, साल के पहले पांच महीनों में, वियतनाम में प्राकृतिक आपदाओं की वजह से 13 स्थानीय लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गए. इन आपदाओं में लगभग 11,000 घर नष्ट हो गए, क्षतिग्रस्त होकर 6,100 हेक्टेयर चावल और अन्य फसलों को भी नुकसान पहुंचा और 8,200 मवेशी की मौत हो गई, जिससे संपत्ति की हानि हुई देश के सामान्य सांख्यिकी कार्यालय के मुताबिक, 544 बिलियन वियतनामी डोंग (लगभग 24 मिलियन अमेरिकी डॉलर) से अधिक हुई है

You May Also Like

English News