विराज सागर दास ने श्रीकांत को ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन का खिताब जीतने पर दी बधाई

विराज सागर दास
विराज सागर दास

लखनऊ। ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज में पुरुष एकल का खिताब जीतकर इतिहास रचने वाले विश्व के 11वें नंबर के शटलर के.श्रीकांत को यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन के चेयरमैन विराज सागर दास ने बधाई देते हुए उनके आगामी लखनऊ आगमन पर भव्य सम्मान समारोह आयोजित कर सम्मानित करने की घोषणा की।
आगामी टोक्यो ओलंपिक के लिए पदक की उम्मीद इस भारतीय शटलर की प्रशंसा करते हुए भारतीय बैडमिंटन संघ के भी उपाध्यक्ष और यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष विराज सागर दास ने कहा कि मैं श्रीकांत को इस बेहतरीन जीत के लिए बधाई देता हूं। श्रीकांत का यह इस साल यह लगातार दूसरा सुपर सीरीज खिताब है जो टोक्यो ओलंपिक-2020 के लिए उनकी संभावनाओं को और मजबूत करेगी।
उन्होंने कहा कि श्रीकांत इंटरनेशनल सर्किट पर बेहतर प्रदर्शन के लिए लगातार कड़ी मेहनत कर रहे हैं तथा उनका सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में भी प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा है।
श्रीकांत ने सिडनी में ऐतिहासिक प्रदर्शन किया और शानदार अंदाज में ओलम्पिक चौंपियन चीन के चेन लोंग को 22-20, 21-16 से हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता जिसके लिए उनकी जितनी भी सराहना की जाए कम है।
विराज सागर दास ने कहा कि मैं श्रीकांत को बधाई देने के साथ उनके कोच पी. गोपीचंद को भी बधाई देता हूं जिनकी कोचिंग से निकले खिलाड़ियों ने देश को दो ओलंपिक पदक के साथ कई प्रतिष्ठित खिताब दिलाए है। उनके अथक प्रयासों की बदौलत ही भारतीय शटलर बेहतर प्रदर्शन कर रहे है।
विराज सागर दास ने कहा कि सुपर सीरीज चैंपियन के.श्रीकांत अगली बार जब लखनऊ आएंगे तब उनको यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित करेगा।

जानिए कौन है श्रीकांत

श्रीकांत का इंडोनेशिया ओपन के बाद यह लगातार दूसरा सुपर सीरीज खिताब और ओवरआल चौथा सुपर सीरीज खिताब है। उन्हें इसी साल अप्रैल में खेले सिंगापुर ओपन फाइनल में हमवतन बी साई प्रणीत से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में जगह बनाई थी और खिताब जीता।

श्रीकांत इस तरह लगातार तीन सुपर सीरीज फाइनल में जगह बनाने वाले पहले भारतीय भी बन गए। श्रीकांत ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले यह उपलब्धि साइना नेहवाल को हासिल थी जिन्होंने दो बार यह खिताब जीता था। साइना ने 2014 और 2016 में यह खिताब जीता था। 

श्रीकांत लगातार तीन सुपर सीरीज फाइनल में खेलने वाले पहले भारतीय और दुनिया के छठे खिलाड़ी बने हैं। श्रीकांत अपने लगातार शानदार प्रदर्शन के दम पर 22 जून को जारी विष्व रैंकिंग में छलांग लगाकर 11वें स्थान पर पहुंच गए थे और अब अगले गुरूवार को जब नयी रैंकिंग जारी होगी तो वह टॉप 10 में पहुंच जाएंगे।

You May Also Like

English News