विराट-अनुष्का के वेडिंग प्लानर बने मेरठी मनोज, अब संभालेंगे रिसेप्शन पार्टी की जिम्मेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की शादी से लेकर रिसेप्शन पार्टी का जिम्मा मेरठी मनोज मित्रा को मिला है। शास्त्रीनगर निवासी मनोज मित्रा बेहद सीक्रेट तरीके से हुई इस सेलिब्रिटी शादी के वेडिंग प्लानर बने। जिन्होंने शादी के डेस्टिनेशन को चुनने से लेकर विदाई और दिल्ली-मुंबई में होने वाले रिसेप्शन की जिम्मेदारी संभाली है।विराट-अनुष्का के वेडिंग प्लानर बने मेरठी मनोज, अब संभालेंगे रिसेप्शन पार्टी की जिम्मेदारी

High Speed Bike: जल्द आ सकती है 400 सीसी वाली बजाज पल्सर बाइक!

मनोज मित्रा की वेडिंग प्लानिंग कंपनी शादी स्क्वायड को सेलिब्रिटी शादी के इंतजाम का भार सौंपा गया है। इटली के टस्कनी स्थित बोरगो फिनोसिएटो रिजॉर्ट से लेकर मुंबई, दिल्ली में होने वाली दावत का इंतजाम भी मनोज मित्रा ही करेंगे। शादी के एक सप्ताह पहले मनोज सहित शादी स्क्वायड की पूरी टीम दुनिया के सबसे महंगे चौथे डेस्टिनेशन इटली के टस्कनी स्थित बोरगो फिनोसिएटो रिजॉर्ट में शादी की जिम्मेदारी संभालने पहुंची। जहां सजावट, बैंड, बाजा, बारात व अन्य रस्मों को सकु शल संपन्न कराने के लिए बेहद बारीकी से तैयारी हुई। विराट-अनुष्का के मैचिंग कपड़े, गहने, शादी के कार्ड, विवाह स्थल की सजावट पर पूरी टीम दो महीने से काम कर रही थी। मुंबई में लंबे समय से फिल्में प्रोड्यूस कर रहे मनोज ने तीन साल पहले शादी स्क्वायड नामक वेडिंग प्लानिंग कंपनी शुरू की है, इसी कंपनी के तहत उन्हें इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी में शामिल किया गया।

फिल्लौरी के सेट पर मिली शादी की जिम्मेदारी

शास्त्रीनगर निवासी मनोज मित्रा को विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की सेलिब्रिटी शादी की वेडिंग प्लानिंग की जिम्मेदारी मिलने का किस्सा बहुत रोचक है। मनोज मित्रा ने अमर उजाला को बताया कि वो लंबे समय से फिल्में प्रोड्यूस कर रहे हैं। तीन साल पहले उन्होनें फिल्म प्रोडक्शन के साथ साइड में वेडिंग प्लानिंग एजेंसी शादी स्क्वायड भी खोली। वेडिंग प्लानिंग एजेंसी में मनोज के साथ मुंबई निवासी सौरभ मल्होत्रा, टीना थरवानी पार्टनर हैं। रिद्धि इनके साथ काम करती हैं। चार लोगों की टीम राजस्थान में कई शाही शादी व विदेशी शादियां करा चुके हैं। फिल्लौरी के सेट पर अनुष्का ने अपनी शादी का जिक्र किया तो मनोज ने उन्हें अपनी एजेंसी शादी स्क्वायड की जानकारी दी। अनुष्का कंपनी का काम देखकर प्रभावित हुई और अपनी शादी के पूरे अरेंजमेंट का कांट्रेक्ट साइन कर दिया। तभी से मनोज की वेडिंग प्लानिंग कंपनी इस सेलिब्रिटी शादी के काम में जुट गई। चारों लोगों ने मिलकर इटली में मंडप, बारात, फेरे, विदाई, रिसेप्शन, जयमाला, स्टेज, मेहंदी, हल्दी का अरेंजमेंट किया। थीम डिजायन कर सजावट की। क्राकरी, वेडिंग कार्ड, सजावट, इंस्टालमेंट, बैंड, बाजा, बारात सभी तैयार किया। दिल्ली और मुंबई में होने वाले रिसेप्शन की पूरी तैयारी का जिम्मा भी मनोज की टीम का है। टीम शादी से सात दिन पहले ही इटली पहुंच गई थी।

शास्त्रीनगर निवासी मनोज मित्रा ने मेरठ कॉलेज से बीए किया। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की ओर रुख किया। शास्त्रीनगर में मनोज की भाभी अंजू मित्रा और भाई प्रदीप मित्रा व पूरा परिवार रहता है। भाई प्रदीप मित्रा टूर एंड ट्रेवल का काम करते हैं। साल में दो बार मनोज परिवार से मिलने आते हैं। भाभी अंजू मित्रा ने कहा कि मनोज को शुरू से ही फिल्मों का शौक था, इसलिए वे प्रोडक्शन लाइन में चले गए। विराट-अनुष्का की शादी की पूरी जिम्मेदारी इन्होंने संभाली है। हमें दो महीने पहले इस बात को बताया था लेकिन सीक्रेट होने के कारण हम किसी को बता नहीं सकते थे।

You May Also Like

English News