विराट के काउंटी क्रिकेट खेलने के फैसले से डरा इंग्लैंड का ये पूर्व दिग्गज खिलाड़ी

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान बाब विलिस का मानना है कि विराट कोहली को काउंटी क्रिकेट खेलने की अनुमति देना मूर्खतापूर्ण होगा. विलिस चाहते हैं कि वह उसी खराब फार्म में रहें जो 2014 में थी जब भारतीय टीम यहां टेस्ट सीरीज खेलने आई थी. कोहली अगस्त-सितंबर में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारी के लिए सर्रे की ओर से काउंटी क्रिकेट खेलेंगे. विलिस ने स्काय स्पोटर्स से कहा,‘‘ विदेशी खिलाड़ियों को काउंटी खेलने की अनुमति देना मेरी समझ से परे है.’’विराट के काउंटी क्रिकेट खेलने के फैसले से डरा इंग्लैंड का ये पूर्व दिग्गज खिलाड़ी

उन्होंने कहा,‘‘ उसका वह खराब फार्म जारी रहना चाहिये जो पिछली बार इंग्लैंड दौरे पर था. हम नहीं चाहते कि इंग्लैंड अपनी धरती पर टेस्ट सीरीज हारे और इसका कारण यह हो कि हमने इन विदेशी खिलाड़ियों को यहां काउंटी खेलने का मौका दिया.’’ 

दरअसल टीम इंडिया जुलाई में इंग्लैंड दौरे जाने और अब तक इंग्लैंड में विराट कोहली का प्रदर्शन अच्छा न होने की वजह से विराट ने इंग्लैंड को उसी की धरती पर उसे हराने के लिए अपनी रणनीति बदलने का फैसला किया. वे इंग्लैंड दौरे से  पहले काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए वहां जाएंगे.

 इस दौरान टीम इंडिया अफगानिस्तान के साथ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी. लेकिन विराट इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. विराट ने अफगानिस्तान से टेस्ट मैच खेलने की बजाए काउंटी खेलने का विकल्प चुना है. वे इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलेंगे. विराट का इंग्लैंड में प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है. विराट ने पिछले दौरे में इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों में 134 रन ही बनाए थे. वह इंग्लैंड दौरे पर एक फिफ्टी भी  नहीं बना सके थे.

 7 अप्रैल से शुरू होने वाला आईपीएल 27 मई तक चलेगा. इसके बाद विराट काउंटी के लिए रवाना होंगे. वह वहां पर 3 मैच खेलेंगे. विराट 9 जून से 28 जून तक काउंटी खेलेंगे. काउंटी क्रिकेट में विराट सरे टीम की ओर से हेंपशायर, समरसेट और यॉर्कशायर के खिलाफ खेलेंगे.

अकेले विराट ही नहीं खेलेंगे काउंटी क्रिकेट
विराट कोहली के अलावा टीम इंडिया के 3 और खिलाड़ी काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. इनमें चेतेश्वर पुजारा, मुरली विजय और ईशांत शर्मा शामिल हैं. आईपीएल में न बिक पाने के कारण इन खिलाड़ियों ने काउंटी क्रिकेट का रुख किया है. ये तीनों खिलाड़ी टीम इंडिया की टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में इनका दौरे से पहले काउंटी क्रिकेट खेलना टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे में बहुत फायदा दे सकता है. अब इस लिस्ट में टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली का भी नाम जुड़ गया है.

विराट के इस फैसले की कई दिग्गजों ने सराहना की है. इससे पहले विराट को कई दिग्गज खिलाड़ी काउंटी क्रिकेट खेलने की सलाह दे चुके थे. अब टीम इंडिया के सबसे भरोसेमेंद खिलाड़ी माने जाने वाले वीवीएस लक्ष्मण ने विराट के इस फैसले को सराहा है. लक्ष्मण ने इस फैसले के बाद ट्विटर पर लिखा… विराट का ये फैसला दिखाता है कि वह अपने लक्ष्य और एक्सीलेंस को हासिल करने के लिए क्या कर सकते हैं. मुझे पूरा विश्वास है कि इंग्लैंड दौरे पर न सिर्फ विराट बल्कि पूरी टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन करेगी.

You May Also Like

English News