विराट कोहली की गाली का ‘छोटे धोनी’ ने दिया जवाब… वीडियो वायरल !

विराट कोहली मैदान पर अपने आक्रामक और जोशीले अंदाज के लिये मशहूर हैं, हालांकि कई बार उनका गुस्सा दिखाना उन्हें उल्टा पड़ जाता है, लेकिन फिर भी विराट कोहली मानते नहीं है। आईपीएल का 20वां लीग मैच आरसीबी और गुजरात लायंस के बीच खेला गया, इस मैच को आरसीबी ने 21 रनों से जीता, खास बात ये रही कि विराट कोहली इस मुकाबले में बल्ले से भी गरजे थे, उन्होने 50 गेंदों में 64 रनों की शानदार पारी खेली थी, इसके साथ ही क्रिस गेल ने भी अर्धशतक बनाया था।

इस मुकाबले में आरसीबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रैना की टीम के सामने 20 ओवर में 214 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 197 रन ही बना सकी, गुजरात की ओर से कोई भी मुख्य बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर सका, जिसकी वजह से मैच का ये नतीजा रहा। गुजरात लायंस की शुरुआत ही अच्छी नहीं रही, सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ सिर्फ 1 रन बनाकर आऊट हो गए, फिर कप्तान रैना ने तेजी से रन जुटाने की सोची, लेकिन वो भी 8 गेंदों में 23 रन बनाने के बाद चलते बनें। इसके बाद एरोन फिंच और मैक्कलम से टीम को काफी उम्मीदें थी, दोनों ने मिलकर 66 रनों की साझेदारी भी की।

लेकिन 15 गेंदों में 19 रन बनाने के बाद फिंच भी आऊट हो गए, विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक सिर्फ एक रन बनाकर चलते बने, मैक्कलम ने 50 रन पूरे किये, लेकिन 137 के कुल स्कोर पर वो भी आऊट हो गए। फिर आलराउंडर रविन्द्र जडेजा ने आक्रामक पारी खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवाया, टीम संकट में दिख रही थी, उस दवाब के बीच युवा बल्लेबाज ईशान किशन बल्लेबाजी करने आए और उन्होने शानदार खेल दिखाया। पारी के 19वें ओवर में उन्होने 20 रन ठोंक दिये, ईशान किशन के आक्रामक रुप को देखते हुए कप्तान विराट कोहली ने स्लेजिंग का सहारा लिया, लेकिन उस बात का जवाब इस प्रतिभाशाली क्रिकेटर ने मुंह से नहीं बल्कि बल्ले से दिया।

19वें ओवर में एक गेंद पर ईशान बीट हुए, तो विराट कोहली ने उन्हें अपशब्द कहा, लेकिन ईशान ने अपना धैर्य नहीं खोया और वो चुप रहे, लेकिन अगली गेंद पर उन्होने बल्ले से हमला बोला और लेग साइड पर शानदार छक्का लगाया। ईशान ने 16 गेंदों पर ताबड़तोड़ 39 रन बनाये, हालांकि उनकी इस पारी से टीम को जीत नहीं मिल पाई, टीम 20 ओवर में 197 रन पर ही रुक गई। आपको बता दें कि ईशान किशन मूल रुप से बिहार के रहने वाले हैं और झारखंड रणजी टीम से खेलते हैं, दोस्तों और साथी खिलाड़ियों के बीच उन्हें छोटा धोनी भी कहा जाता है, धोनी की देख-रेख में ही ये बल्लेबाज आगे बढ़ रहा है, वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें।
 

You May Also Like

English News