विराट कोहली ने कहा टी20 से डैथ ओवरों में बेहतर गेंदबाजी में मदद मिलेगी

नई दिल्ली: भारतीय टीम को पांच महीने बाद होने वाली चैम्पियंस ट्राफी से पहले अब कोई वनडे मैच नहीं खेलना है लेकिन कप्तान विराट कोहली इससे चिंतित नहीं है और उन्होंने कहा कि ज्यादा टी20 मैच खेलने से टीम डैथ ओवरों में बेहतर गेंदबाजी कर सकेगी।

विराट कोहली ने कहा टी20 से डैथ ओवरों में बेहतर गेंदबाजी में मदद मिलेगी

भारत और इंग्लैंड वन-डे सीरीज के नाम दर्ज हुआ अनोखा विश्व रिकॉर्ड

भारतीय टीम कल आखिरी वनडे में पांच रन से हार गई जिससे तीन मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड का सफाया करने से चूक गई। अब भारत को जून में इंग्लैंड में होने वाली चैम्पियंस ट्राफी से पहले कोई वनडे मैच नहीं खेलना है।

 
कोहली ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘ इससे कोई फर्क नहीं पड़ता । हम जितने टी20 मैच खेलेंगे, वनडे में डैथ ओवरों में गेंदबाजी उतनी बेहतर होगी । हमें इसका फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा ,‘ जहां तक बल्लेबाजी का सवाल है तो हमें अपनी तकनीक पर फोकस करना है । इसके मायने यह नहीं है कि हर गेंद को पीटना जरूरी है। प्रतिस्पर्धी हालात में रन बनाने का महत्व समझना जरूरी है। 

तीसरे वनडे से पहले भारत और इंग्लैंड, दोनों को लगा बड़ा झटका

इंग्लैंड के हालात के बारे में उन्होंने कहा ,‘ यह समझना जरूरी है कि उन हालात में रन कैसे बनेंगे। आपकी तकनीक पक्की होनी जरूरी है ताकि ऐसे हालात में रन बनाये जा सकें। बल्लेबाजों की ऐशगाह रही श्रृंखला में भारत के सलामी बल्लेबाज प्रभाव नहीं छोड़ सके लेकिन कप्तान ने शिखर धवन एंड कंपनी का बचाव किया।

You May Also Like

English News