विराट ने रोनाल्डो की बराबरी, एक पोस्ट के जरिए मिलते हैं 3.2 करोड़

सोशल मीडिया के जरिए फैंस अपने पसंदीदा खेल और खिलाड़ी के करीब पहुंच जाते हैं. भारत में चूंकि क्रिकेट सबसे लोकप्रिय खेल है, इसलिए आश्चर्य की बात नहीं है कि भारतीय क्रिकेटर खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाते हैं. सबसे बढ़कर अपने पोस्ट के जरिए स्टार खिलाड़ी बड़ी कमाई भी कर लेते हैंविराट ने रोनाल्डो की बराबरी, एक पोस्ट के जरिए मिलते हैं 3.2 करोड़रिकॉर्ड तोड़ 1009 रन बनाने वाले इस खिलाड़ी ने लौटा दी अपनी स्कॉलरशिप

29 साल के विराट कोहली को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के एवज में चौंकाने वाली राशि मिलती है. फोर्ब्स की हालिया रिपोर्टों के मुताबिक, भारतीय कप्तान को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के 3.2 करोड़ ($ 500,000) रुपये मिलते हैं. फुटबॉल आइकॉन क्रिस्टियानो रोनाल्डो कोहली के साथ दूसरे स्थान पर हैं. कॉमेडियन केविन हार्ट 6.4 करोड़ रुपये (1 मिलियन डॉलर) के साथ चार्ट में शीर्ष स्थान पर हैं.

दरअसल, विराट कोहली खेल की दुनिया में एक बड़ा नाम है. केवल इंस्टाग्राम की बात करें, तो उनके 16 मिलियन (16757472) से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, दूसरी तरफ ट्विटर पर पर उन्हें 20 मिलियन (20023157) से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. फेसबुक पर उनके 36 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं. 

विराट कोहली ब्रैंड एंडोर्समेंट कॉन्ट्रैक्ट के जरिए 141.3 करोड़ रुपये (22 मिलियन डॉलर) कमाते हैं, जिनमें से 122 करोड़ रुपए 2017 में अकेले विज्ञापन के माध्यम से आए थे. चूंकि खिलाड़ियों के पास ज्यादा समय नहीं होता. व्यस्तता को देखते हुए ज्यादातर खिलाड़ियों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट को चलाने के लिए एजेंसियों को लगा रखा है.

You May Also Like

English News