विरोध प्रदर्शन के बीच स्कॉटलैंड पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से मुलाकात के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप के साथ शुक्रवार रात स्कॉटलैंड पहुंचे। ब्रिटेन में विरोध झेलने के बाद ट्रंप का स्कॉटलैंड में भी भारी विरोध हो रहा है। ट्रंप के यहां आने से पहले ही जार्ज स्क्वॉयर प्रदर्शकारियों की भीड़ से खचाखच भर गया।महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से मुलाकात के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप के साथ शुक्रवार रात स्कॉटलैंड पहुंचे। ब्रिटेन में विरोध झेलने के बाद ट्रंप का स्कॉटलैंड में भी भारी विरोध हो रहा है। ट्रंप के यहां आने से पहले ही जार्ज स्क्वॉयर प्रदर्शकारियों की भीड़ से खचाखच भर गया।  विरोध करने के लिए प्रदर्शनकारी तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। ट्रंप के रिजार्ट पर पहुंचने के कुछ ही देर बाद विरोध करने के लिए एक पैराग्लाइडर रिजार्ट के ऊपर से गुजरा। विरोध जताने के लिए शनिवार को प्रदर्शनकारी स्कॉटिश संसद के बाहर भी जमा हो गए।  उन्होंने ट्रंप का विशालकाय बेबी बैलून भी हवा में उड़ाया। ट्रंप राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार स्कॉटलैंड आए हैं। यहीं से वह रविवार को फिनलैंड के लिए रवाना होंगे। स्कॉटलैंड में उनका विमान सुबह करीब 10.10 बजे प्रेस्टविक एयरपोर्ट पर उतरा। ट्रंप की माता भी स्कॉटलैंड की थीं।  यहां वह आयरशायर काउंटी स्थित अपने टर्नबेरी गोल्फ रिजार्ट में सप्ताहांत बिताएंगे। यहां वह निजी यात्रा पर आए हैं। स्कॉटलैंड आने से पहले वह ब्रिटेन के दो दिवसीय दौरे पर थे। संभावना है कि ट्रंप स्कॉटलैंड की फर्स्ट मिनिस्टर (स्कॉटलैंड सरकार की प्रमुख) और अपनी कटु आलोचक निकोला स्टर्जन से मुलाकात न करें।  स्कॉटलैंड में ट्रंप ने गोल्फ खेला-  रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ सोमवार को होने जा रही शिखर वार्ता से पहले शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ने स्कॉटलैंड में गोल्फ खेला। गोल्फ को व्यायाम का प्राथमिक रूप करार देते हुए ट्रंप ने ट्वीट में कहा है कि वह रविवार को हेलसिंकी जाएंगे जहां पुतिन के साथ मुलाकात करेंगे।

विरोध करने के लिए प्रदर्शनकारी तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। ट्रंप के रिजार्ट पर पहुंचने के कुछ ही देर बाद विरोध करने के लिए एक पैराग्लाइडर रिजार्ट के ऊपर से गुजरा। विरोध जताने के लिए शनिवार को प्रदर्शनकारी स्कॉटिश संसद के बाहर भी जमा हो गए।

उन्होंने ट्रंप का विशालकाय बेबी बैलून भी हवा में उड़ाया। ट्रंप राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार स्कॉटलैंड आए हैं। यहीं से वह रविवार को फिनलैंड के लिए रवाना होंगे। स्कॉटलैंड में उनका विमान सुबह करीब 10.10 बजे प्रेस्टविक एयरपोर्ट पर उतरा। ट्रंप की माता भी स्कॉटलैंड की थीं।

यहां वह आयरशायर काउंटी स्थित अपने टर्नबेरी गोल्फ रिजार्ट में सप्ताहांत बिताएंगे। यहां वह निजी यात्रा पर आए हैं। स्कॉटलैंड आने से पहले वह ब्रिटेन के दो दिवसीय दौरे पर थे। संभावना है कि ट्रंप स्कॉटलैंड की फर्स्ट मिनिस्टर (स्कॉटलैंड सरकार की प्रमुख) और अपनी कटु आलोचक निकोला स्टर्जन से मुलाकात न करें।

स्कॉटलैंड में ट्रंप ने गोल्फ खेला-

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ सोमवार को होने जा रही शिखर वार्ता से पहले शनिवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ने स्कॉटलैंड में गोल्फ खेला। गोल्फ को व्यायाम का प्राथमिक रूप करार देते हुए ट्रंप ने ट्वीट में कहा है कि वह रविवार को हेलसिंकी जाएंगे जहां पुतिन के साथ मुलाकात करेंगे।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com