विवादित प्रचारक जाकिर नाइर की 20 करोड़ की संपत्ति ईडी ने की जब्त !

नई दिल्ली : कुछ माह पहले विवादों में आये इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक पर ईडी ने अपना शिकंजा कसा है। ईडी प्रवर्तन निदेशालय ने 200 करोड़ रुपए के मनी लांड्रिंग केस में आईआरएफ ,इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशनद्ध और अन्य संबंधित संस्थाओं की करीब 18.37 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर ली है।

 


इसके एनआईए ने जाकिर नाइक को दूसरा नोटिस भेजकर आतंक रोधी कानून के तहत उनके खिलाफ  दर्ज एक मामले में 30 मार्च तक पेश होने को कहा है। गौरतलब है कि जांच एजेंसी ने इससे पहले इसी महीने पहला सम्मन जारी करके जाकिर नाइक को 14 मार्च को पेश होने को कहा था। सूत्रों के मुताबिक नोटिस 51 वर्षीय जाकिर नाइक के मुंबई स्थित आवास में भेजा गया। जांच के दायरे में आने के बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए सउदी अरब में रह रहा हैं।

आरोप है कि उन्होंने पिछले साल ढाका के एक कैफे में हुए हमले में कुछ आतंकवादियों को इस घटना के लिए प्रेरित किया था। पिछले साल नवंबर में एनआईए ने नाइक तथा उनके सहयोगियों के खिलाफ  प्राथमिकी दर्ज की थी।
आपको बता दें कि मुम्बई में रहने वाला जाकिर नाइक काफी हाईटेक है। वह इस्लाम धर्म के प्रचारक का काम करता है और उसकी फैन फालोइग भी काफी है। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लोग जाकिर नाइर को पसंद करते हैं।

You May Also Like

English News