विवाह में अगर हो जाये बारिश तो समझ लें कि ये होने वाला है ये शुभ…

व्यक्ति के जीवन में विवाह सबसे महत्वपूर्ण पल होता है, जिसमे उसके सभी रिश्तेदार व परिचित उपस्थित होते है और इनके स्वागत के लिए व्यक्ति बहुत सी तैयारियां करता है. लेकिन यदि इसी बीच में बारिश हो जाती है, तो उसकी पूरी व्यवस्था भंग हो जाती है व कई प्रकार की परेशानियां उत्पन्न हो जाती है. किन्तु यदि ज्योतिष शास्त्र की दृष्टि से देखा जाए, तो बारिश वर वधु के प्रेम का प्रतीक होती है. ज्योतिष शास्त्र में विवाह के समय बारिश का होना बहुत शुभ माना गया है, तो आइये जानते है इसके शुभ संकेत कौन से है?विवाह में अगर हो जाये बारिश तो समझ लें कि ये होने वाला है ये शुभ...ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब किसी के विवाह में बारिश होती है, तो यह आपसी रिश्तों के मजबूत होने का संकेत होती है. माना जाता है, कि जब बारिश का पानी वर-वधु को आपस में जोड़ने वाली कन्यादान की गांठ पर गिरता है, तो इससे उनके रिश्तों में मजबूती आती है.

बहुत से लोग ऐसा मानते है, कि यदि विवाह में बारिश हो जाती है, तो इससे विवाहित दम्पति के जीवन में संतान सुख की प्राप्ति शीघ्र ही होती है, क्योंकि विवाह में होने वाली बारिश को प्रजनन का प्रतीक माना जाता है.

जब किसी के विवाह में बारिश होती है, तो यह उस विवाहित जोड़े के दाम्पत्य जीवन के खुशहाल होने का संकेत देती है, तथा विवाह में बारिश होने का अर्थ उसके संतान सुख प्राप्ति से भी जोड़ा जाता है.

ऐसी मान्यता है, कि जिस प्रकार बारिश से वातावरण स्वच्छ होता है, उसी प्रकार यदि विवाह में बारिश होने से व्यक्ति का विवाहित जीवन भी सुखद हो जाता है. इसीलिए विवाह में बारिश का होना बहुत शुभ माना जाता है.

You May Also Like

English News