विश्व ब्लिट्ज चैंपियनशिप में विश्वनाथन आनंद की धीमी हुई शुरुआत…

विश्व रैपिड चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने रियाद में विश्व ब्लिट्ज शतरंज चैंपियनशिप के पहले छह दौर में दो बाजियों में जीत दर्ज की, जबकि चार बाजियां ड्रॉ खेलीं.विश्व ब्लिट्ज चैंपियनशिप में विश्वनाथन आनंद की धीमी हुई शुरुआत...

रणजी फाइनल में 44 साल बाद ऐसा पहली बार, विदर्भ के गुरबानी की हैट्रिक

यहीं विश्व रैपिड चैंपियनशिप जीतने के बाद आनंद ने ब्लिट्ज में थोड़ी सतर्क शुरुआत की. इसमें प्रत्येक खिलाड़ी को तीन मिनट का समय मिलता है और प्रत्येक चाल के बाद इसमें दो सेकंड का समय जुड़ जाता है.

पहले दौर में उन्होंने चीन के झाओ जुन के खिलाफ ड्रॉ खेला, लेकिन इसके बाद दूसरे दौर में बेलारूस के व्लादिसलाव कोवालेव को हराया. उन्होंने उक्रेन के अलेक्सांद्र मोसिन्को और इंग्लैंड के निजेल शार्ट के साथ अंक बांटे और फिर स्पेन के इवान सालगेडो लोपेज को पराजित किया. 

लोपेज के खिलाफ काले मोहरों से खेलते हुए वह केवल 11 चाल में जीत दर्ज कर गए. आनंद ने अपनी छठी बाजी आर्मेनिया के गैब्रियल सार्गिसियान के साथ ड्रॉ खेली.

आनंद के छह में से चार अंक हैं और वह शीर्ष पर काबिज 8 खिलाड़ियों से पूरे एक अंक पीछे हैं. भारत की तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पी हरिकृष्णा ने किया. उन्होंने हमवतन विदित गुजराती के हाथों हार झेलने के बाद वापसी की और अब उनके 4.5 अंक हैं. प्रतियोगिता में अभी 15 दौर की बाजियां खेली जानी बाकी हैं.

loading...

You May Also Like

English News