विषाक्त भोजन से 71 लोगों की हालत ख़राब

एक शादी के समारोह के दौरान बिहार के गया में विषाक्त भोजन करने से 71 लोगों की हालत ख़राब हो गई. घटना के कुछ ही देर बाद बारात भी दरवाजे पर आने वाली थी. मामला गया जिले के वजीरगंज प्रखंड के अमेठी पंचायत के बुधौल गांव का है जहा उपेंद्र चौहान के घर शादी मे भोजन के करने के बाद स्थानीय लोग उल्टी और दस्त से पीड़ित हो गए. इस समाचार शादी के माहौल में सनसनी फ़ैल गई और चर्चाओं का दौर भी शुरू हो गया.गया: एक शादी के समारोह के दौरान बिहार के गया में विषाक्त भोजन करने से 71 लोगों की हालत ख़राब हो गई. घटना के कुछ ही देर बाद बारात भी दरवाजे पर आने वाली थी. मामला गया जिले के वजीरगंज प्रखंड के अमेठी पंचायत के बुधौल गांव का है जहा उपेंद्र चौहान के घर शादी मे भोजन के करने के बाद स्थानीय लोग उल्टी और दस्त से पीड़ित हो गए. इस समाचार शादी के माहौल में सनसनी फ़ैल गई और चर्चाओं का दौर भी शुरू हो गया.  अफरा तफरी के बीच सभी मरीजों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मे भर्ती कराया गया मगर मामला संभलता नहीं देख सभी को वापस गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया. कुल मरीजों की संख्या 71 बताई गई जिनमे 25 बच्चे ,15 महिलाएं, 30 पुरुष हैं. बीमार लोगों की संख्या बढ़ता देख गया डीएम, एसएसपी, एसडीओ मेडिकल कॉलेज पहुंचे तथा स्थिति का जायजा लिया. खाद्य पदार्थों के नमूने की जांच के लिए सिविल सर्जन को आदेश दिया गया है.  डीएम ने बताया कि खाना सुबह बना था और उसे रात में परोसा गया इससे फूड पॉयजनिंग के कारण सभी की हालत ख़राब हुई. खाने के विषाक्त होने की खबर मिलने से बाकि लोगों को खाना खाने से रखा गया और फिर से भोजन तैयार किया गया.

अफरा तफरी के बीच सभी मरीजों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मे भर्ती कराया गया मगर मामला संभलता नहीं देख सभी को वापस गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया. कुल मरीजों की संख्या 71 बताई गई जिनमे 25 बच्चे ,15 महिलाएं, 30 पुरुष हैं. बीमार लोगों की संख्या बढ़ता देख गया डीएम, एसएसपी, एसडीओ मेडिकल कॉलेज पहुंचे तथा स्थिति का जायजा लिया. खाद्य पदार्थों के नमूने की जांच के लिए सिविल सर्जन को आदेश दिया गया है.

डीएम ने बताया कि खाना सुबह बना था और उसे रात में परोसा गया इससे फूड पॉयजनिंग के कारण सभी की हालत ख़राब हुई. खाने के विषाक्त होने की खबर मिलने से बाकि लोगों को खाना खाने से रखा गया और फिर से भोजन तैयार किया गया.

 
loading...

You May Also Like

English News