वीडियो: आर्मी डे की ट्रेनिंग के दौरान रस्सी टूटने से हेलिकॉप्टर से गिरे 3 जवान

आने वाली 15 जनवरी को भारतीय सेना आर्मी डे मनाने वाली है। इस मौके पर एक खास परेड निकाली जाती है। इसकी तैयारियों में जुटे तीन जवानों के साथ एक हादसा हो गया। हालांकि किसी को गंभीर चोट लगने की खबर नहीं मिली है। दरअसल हुआ यूं कि ध्रुव हेलिकॉप्टर पर तीन जवान सवार थे और वे उससे उतरने की कोशिश कर रहे थे तभी वे अचानक से नीचे गिर गए। फिलहाल इस मामले की जांच भारतीय सेना कर रही है।वीडियो: आर्मी डे की ट्रेनिंग के दौरान रस्सी टूटने से हेलिकॉप्टर से गिरे 3 जवान

सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किया गया है। जिसमें साफ दिख रहा है कि जवान ध्रुव हेलिकॉप्टर से उतर रहे हैं और तभी एक जवान नीचे गिर जाता है। यह अभी साफ नहीं है कि हादसा रस्सी टूटने की वजह से हुआ या किसी और वजह से।

आर्मी डे मनाने की परंपरा साल 1949 में सेना के पहले कमांडर इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल केएम करियप्पा के सम्मान में शुरू की गई थी। तब से हर साल सेना के सभी कमांड हेडक्वार्टर देश की राजधानी दिल्ली में आर्मी परेड सहित कई कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं। इस मौके पर आयोजित होने वाली परेड का मकसद दुनिया को अपनी ताकत से रुबरु करवाना और साथ ही युवाओं को प्रेरित करना होता है।

You May Also Like

English News