वीरू की चुटकी- यहां तो बैंक कर्मचारी बन गए अंपायर, कहा- लंच के बाद आना!

भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन वनडे में जीत के लिए जब केवल दो रन चाहिए थे, तभी अंपायरों ने लंच के नियमों का हवाला देते हुए खेल रोक दिया, जिससे आईसीसी के इस अजीबोगरीब नियम की हर जगह किरकिरी हो रही है.वीरू की चुटकी- यहां तो बैंक कर्मचारी बन गए अंपायर, कहा- लंच के बाद आना!वीरू की चुटकी- यहां तो बैंक कर्मचारी बन गए अंपायर, कहा- लंच के बाद आना!

गांगुली ने किया बड़ा खुलासा, जब चैपल ने टीम में नहीं चुना तो पिता ने कहा- छोड़ दो क्रिकेट

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर अंपायरों के इस फैसले का मजाक उड़ाया है. उन्होंने मजाकिया अंदाज में लिखा, ‘अंपायर भारतीय बल्लेबाजों के साथ वैसा ही व्यवहार कर रहे हैं, जैसे सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ग्राहकों के साथ करते हैं. लंच के बाद आना.’

सेंचुरियन वनडे के अंपायर अलीम डार, एड्रियन होल्डस्टोक और मैच रेफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट का टीवी कमेंटेटरों और क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने मजाक उड़ाया है.

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज माइकल होल्डिंग ने इस फैसले को हास्यास्पद करार दिया. उन्होंने कमेंट्री करते हुए कहा, ‘वे (आईसीसी) खेल को आकर्षक बनाना चाहते हैं लेकिन यह हास्यास्पद फैसला है.’ 

ये था पूरा मामला

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 32.3 ओवर में 118 रन पर ऑल आउट कर दिया, जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन की धमाकेदार शुरुआत से टीम इंडिया ने 19 ओवर में 117 रन बना लिए थे.

लेकिन जब भारतीय टीम जीत से सिर्फ 2 रन दूर थी, तभी अंपायरों ने लंच ब्रेक का ऐलान कर दिया. जब टीम को जीत के लिए सिर्फ 2 रन चाहिए थे उस दौरान लंच ब्रेक का यह फैसला काफी चौंकाने वाला था.

इस फैसले से खिलाड़ी, दर्शक और कमेंटेटर हैरान थे. लेकिन, अंपायर नियमों पर अडिग रहे जिसके कारण 40 मिनट के लंच ब्रेक के बाद फिर से भारतीय शुरू हुई और उसने दो रन बनाकर छह मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाई.

You May Also Like

English News