वीरेंद्र सहवाग का कटा पत्ता, अनिल कुंबले के वक़्त तो सीएसी ने नहीं ली थी विराट की राय

तीन सदस्यों वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) को भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच चुनना है। पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण सीएसी के सदस्य हैं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो ये तीनों पूर्व क्रिकेटर कोच चुनने का फैसला “विराट कोहली से मिलने” के बाद करेंगे।वीरेंद्र सहवाग का कटा पत्ता, अनिल कुंबले के वक़्त तो सीएसी ने नहीं ली थी विराट की राय

विराट से मिलने के बाद ही सीएसी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को अगले कोच के नाम पर अपना सुझाव भेजेगा। हालांकि साल 2016 में जब पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले टीम के कोच चुने गए थे तो सीएसी को फैसला लेने से पहले  “विराट कोहली से मिलने” की जरूरत नहीं पड़ी थी। इस साल की तरह पिछले साल भारतीय क्रिकेट टीम के तत्कालिक मैनेजर रवि शास्त्री भी कोच पद की दौड़ में थे जो कोहली की पसंद थे।

कोच के चयन के लिए सोमवार (10 जुलाई) को बीसीसीआई के मुंबई मुख्यालय में छह घंटे तक साक्षात्कार हुए। इसमें आखिरी पांच उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया। इन उम्मीदवारों में पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रवि शास्त्री, लालचंद राजपूत इत्यादि शामिल थे। इंटरव्यू के बाद सीएसी ने कहा कि नाम की घोषणा करने की उसे कोई “जल्दी” नहीं है।  सीएसी सदस्य गांगुली ने मीडिया से कहा कि कमेटी ने कुछ समय तक नाम न जाहिर करने का फैसला किया है और नाम की घोषणा से पहले टीम के खिलाड़ियों से सीएसी बातचीत करेगी।

You May Also Like

English News