वेनेजुएला प्रदर्शनों में 2 की मौत और 400 गिरफ्तार

वेनेजुएला में हो रहे सरकार विरोधी प्रदर्शनों में दो लोगों की मौत हो गई जबकि 400 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। समाचार एजेंसी एफे ने कराकस के मेयर रैमन मुचाको के हवाले से बताया कि बुधवार को हुए प्रदर्शनों में लगभग 57 लोग घायल हो गए।

राष्ट्रपति निकोलस मदुरो के खिलाफ विपक्ष का प्रदर्शन तेज हो गया है।स्थानीय मीडिया और सार्वजनिक अभियोजक कार्यालय के मुताबिक, इन प्रदर्शनों के दौरान दो लोगों की मौत हो गई है। तचिरा में 17 वर्षीय किशोर और 23 वर्षीय महिला की मौत हो गई। मुचाको के मुताबिक, क्षेत्र के अस्पतालों में प्रदर्शनों में शामिल 57 लोगों का इलाज चल रहा है।
इन प्रदर्शनकारियों ने लोकपाल कार्यालय में घुसने का प्रयास किया था।मुचाको ने ट्वीट कर कहा, “सभी खतरे से बाहर हैं।”प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, जिन दो लोगों की मौत हुई है, वे प्रदर्शनों में शामिल नहीं थे। उन्हें अज्ञात लोगों ने गोली मारी है।
वेनेजुएला के कार्यकारी उपराष्ट्रपति टेरेक अल असामी ने विपक्षी दलों के उन आरोपों का खंडन किया जिसमें इन मौतों के लिए राष्ट्रपति निकोलस मदुरो को जिम्मेदार ठहराया गया था।देश में लगभग तीन सप्ताह से सरकार विरोधी प्रदर्शन हो रहे हैं। इन ताजा मौतों से मृतकों की कुल संख्या बढ़कर आठ हो गई है जिसमें एक पुलिसकर्मी भी है।अब तक लगभग 1,000 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुक है।

You May Also Like

English News