वैक्सिंग के दर्द से बचना हैं तो इन उपायों का करें प्रयोग

बदलते फैशन के दौर में हर लड़की को अपने आप को मेनटेन रखना होता हैं। आजकल सिर्फ पतला, गोरा या अच्छे कपड़े पहनने से कुछ नहीं होता हैं। आपको अच्छे कपड़ों के साथ साथ अपनी त्वचा को अट्रैक्टिव दिखाने के लिए वैक्सिंग करना भी जरूरी हैं। महिला हो या लड़की सभी सुंदर और सॉफ्ट स्किन पाने के लिए वैक्सिंग का सहारा लेती हैं साथ ही इससे हमें अनचाहे बालों से भी छुटकारा मिल जाता हैं लेकिन क्या कोई ऐसा तरीका हैं जिसे अपनाकर आप वैक्सिंग से होने वाले दर्द को कम कर सके। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ घरेलू नुस्खों के बारे में जिसे अपनाकर आप वैक्सिंग के दौरान होने वाले दर्द को काफी कम कर सकती हैं।

1. गुनगुने पानी से स्नान करें (Take a bath with lukewarm water) 

आपको बता दें कि वैक्सिंग कराने से पहले ठंडे नहीं बल्कि गुनगुने पानी से नहाएं। गुनगुने पानी से नहाने से आपकी त्वचा के रोमछिद्र खुल जाएंगे। त्वचा की ऊपरी परत कोमल हो जाएगी इसलिए इसे करवाने से पहले नहाना चाहिए.

2. सुबह कॉफी ना पिएँ

जिस दिन आपको वैक्सिंग करवानी हो तो उस दिन आप कॉफी का सेवन न करें। इससे आपको वैक्सिंग के दर्द से छुटकारा मिलेगा।

3. ढ़ीले कपड़े पहनें 

वैक्सिंग के दौरान ढ़ीले कपड़े पहने क्योंकि वैक्सिंग में कोई परेशानी नहीं हो और इसे करवाने के बाद कुछ समय तक आपकी त्वचा काफी संवेदनशील रहती हैं। आपको बता दें कि टाइट कपड़ों से त्वचा पर खुजली या कोई अन्य परेशानी हो सकती हैं।

4. एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें 

इसे करवाने के बाद त्वचा पर एलोवेरा जेल लगाना न भूलें, नहीं तो त्वचा पर लाल निशान पड़ सकते हैं। आपको बता दें कि एलोवेरा जेल लगाने से आपकी स्किन को कोई परेशानी नहीं होगी बल्कि त्वचा हाईड्रेड रहेगी।

You May Also Like

English News