वैक्सिंग के बाद होने वाली स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा दिलाते हैं ये टिप्स

गर्मियों के मौसम में ज्यादातर लड़कियों को हाफ स्लीव्स और शॉर्ट ड्रेसेस पहनना बहुत पसंद होता है. कई लड़कियों के शरीर पर अनचाहे बाल होते हैं. जिसके कारण वह अपनी मनपसंद के कपड़े नहीं पहन पाती हैं. लड़कियां अपने शरीर के अनचाहे बालों को दूर करने के लिए वैक्सिंग का इस्तेमाल करती हैं. वैक्सिंग करवाने से त्वचा के बाल साफ हो जाते हैं. कई लड़कियों को वैक्सिंग करवाने के बाद स्किन पर दाने या खुजली की समस्या होने लगती है. इसके अलावा वैक्सिंग करवाने से त्वचा के रोम छिद्र खुल जाते हैं. जिसके कारण इनमें बैक्टेरिया जमा हो जाते हैं. जिन लड़कियों की स्किन सेंसिटिव होती है उन्हें वैक्सिंग करने के बाद इन्फेक्शन होने का डर रहता है. गर्मियों के मौसम में ज्यादातर लड़कियों को हाफ स्लीव्स और शॉर्ट ड्रेसेस पहनना बहुत पसंद होता है. कई लड़कियों के शरीर पर अनचाहे बाल होते हैं. जिसके कारण वह अपनी मनपसंद के कपड़े नहीं पहन पाती हैं. लड़कियां अपने शरीर के अनचाहे बालों को दूर करने के लिए वैक्सिंग का इस्तेमाल करती हैं. वैक्सिंग करवाने से त्वचा के बाल साफ हो जाते हैं. कई लड़कियों को वैक्सिंग करवाने के बाद स्किन पर दाने या खुजली की समस्या होने लगती है. इसके अलावा वैक्सिंग करवाने से त्वचा के रोम छिद्र खुल जाते हैं. जिसके कारण इनमें बैक्टेरिया जमा हो जाते हैं. जिन लड़कियों की स्किन सेंसिटिव होती है उन्हें वैक्सिंग करने के बाद इन्फेक्शन होने का डर रहता है.   1- अगर आपकी त्वचा सेंसटिव है तो कभी भी पीरियड्स के दौरान वैक्सिंग न करवाएं. ऐसा करने से आपको इन्फेक्शन की समस्या हो सकती है.   2- वैक्सिंग करने के बाद कभी भी अपनी त्वचा को रगड़ रगड़ कर साफ न करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा छिल जाएगी और इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाएगा.   3- वैक्सिंग की चिपचिपाहट को दूर करने के लिए पानी का इस्तेमाल करें. वैक्सिंग करवाने के तीन चार घंटों तक साबुन का इस्तेमाल ना करें.      4- अगर आपको वैक्सिंग करवाने के बाद दर्द हो रहा है तो बर्फ के एक टुकड़े को लेकर अपनी त्वचा पर लगाएं. ऐसा करने से आपको एलर्जी नहीं होगी.   5- नारियल का तेल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. वैक्सिंग करवाने के बाद त्वचा पर नारियल का तेल लगाने से इंफेक्शन या एलर्जी की समस्या नहीं होती है.

1- अगर आपकी त्वचा सेंसटिव है तो कभी भी पीरियड्स के दौरान वैक्सिंग न करवाएं. ऐसा करने से आपको इन्फेक्शन की समस्या हो सकती है. 

2- वैक्सिंग करने के बाद कभी भी अपनी त्वचा को रगड़ रगड़ कर साफ न करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा छिल जाएगी और इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाएगा. 

3- वैक्सिंग की चिपचिपाहट को दूर करने के लिए पानी का इस्तेमाल करें. वैक्सिंग करवाने के तीन चार घंटों तक साबुन का इस्तेमाल ना करें. 

4- अगर आपको वैक्सिंग करवाने के बाद दर्द हो रहा है तो बर्फ के एक टुकड़े को लेकर अपनी त्वचा पर लगाएं. ऐसा करने से आपको एलर्जी नहीं होगी. 

5- नारियल का तेल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. वैक्सिंग करवाने के बाद त्वचा पर नारियल का तेल लगाने से इंफेक्शन या एलर्जी की समस्या नहीं होती है.

You May Also Like

English News