वोडाफोन का बड़ा धमाका : मात्र 99 रुपये में 28 दिनों के लिए दे रहा अनलिमिटेड कॉलिंग

वोडाफोन अपने हाल ही में पेश किये गए प्लान्स में बेसिक यूजर्स को टारगेट कर रहा है। यही हाल उसके नए 99 रुपये के प्रीपेड प्लान का भी है। वोडाफोन ने नया वॉयस-ओनली प्रीपेड प्लान पेश किया है। कंपनी का यह 99 रुपये का प्लान जियो और एयरटेल को टारगेट करते हुए पेश किया गया है। यह सिर्फ वॉयस आधारित प्लान है लेकिन यह उन सभी सर्कल्स में उपलब्ध है जहां वोडाफोन 4G प्रदान करता है।

वोडाफोन 99 रुपये के प्रीपेड प्लान की डिटेल्स: वोडाफोन 4G सर्किल में यह वॉयस ओनली प्लान सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है। बेनिफिट्स की बात करें तो प्लान में अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग वॉयस कॉल्स दी जा रही हैं। प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इस बात की जानकारी नहीं है की वोडाफोन ने इस प्लान में 250 मिनट प्रति दिन और 1000 मिनट प्रति हफ्ते की सीमा रखी है या नहीं। ऐसा इसलिए क्योंकि वेबसाइट पर इसकी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन वोडाफोन ने अब तक जियो और एयरटेल की तरह अनलिमिटेड वॉयस कालिंग प्लान लॉन्च नहीं किया है तो इस प्लान में भी सीमा निर्धारित हो सकती है।

इस प्लान की सबसे बड़ी खासियत इसकी वैलिडिटी है। वोडाफोन का 99 रुपये का बोनस कार्ड 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान की वैलिडिटी जियो के 98 और एयरटेल के 99 रुपये के प्लान के समान है। वोडाफोन 75 रुपये का प्रीपेड प्लान भी ऑफर कर रहा है। इसमें सीमित वॉयस बेनिफिट्स है लेकिन साथ ही डाटा और एसएमएस बेनिफिट्स भी मिलते हैं।

वोडाफोन 99 प्रीपेड प्लान बनाम जियो 98 प्रीपेड प्लान

प्रीपेड टैरिफ सेगमेंट में जियो को फिलहाल कोई हरा नहीं सकता। वोडाफोन 99 रुपये के प्रीपेड प्लान में सिर्फ वॉयस कालिंग बेनिफिट्स मिल रहे हैं। वहीं, जियो 98 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (बिना किसी सीमा के) के साथ 2GB 4G डाटा और 300 एसएमएस भी दे रहा है। जियो के प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

वोडाफोन 99 प्रीपेड प्लान बनाम एयरटेल 99 प्रीपेड प्लान

एयरटेल 99 रुपये के प्रीपेड प्लान में डाटा, वॉयस कॉलिंग और एसएमएस बेनिफिट्स तीनों मिल रहे हैं। एयरटेल का 99 रुपये का प्लान कुछ यूजर्स को 2GB 2G/3G/4G डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (बिना किसी सीमा के) और 100 एसमएस प्रति दिन 28 दिनों के लिए दे रहा है। वहीं, कुछ यूजर्स के लिए यह 2GB डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 2800 एसएमएस 28 दिनों के लिए दे रहा है।

एयरटेल और जियो से पीछे वोडाफोन

कम्पैरिजन पढ़ने से पता चलता है की वोडाफोन का यह प्लान जियो और एयरटेल के प्लान के मुकाबले कम है। जहां वोडाफोन के प्लान में यूजर्स को सिर्फ वॉयस कॉलिंग बेनिफिट्स मिल रहे हैं। वहीं, जियो और एयरटेल में वॉयस के साथ डाटा और एसएमएस का लाभ भी मिल रहा है।

You May Also Like

English News