व्हाइट हाउस: ट्रंप की बातचीत लीक होना राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला

व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेक्सिको तथा ऑस्ट्रेलिया के नेताओं के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत का लीक होना राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है। व्हाइट हाउस गुरुवार की एक घटना का जिक्र कर रहा था जिसमें अमेरिका के एक प्रमुख अखबार ने मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल के साथ हुई ट्रंप की अत्यधिक गोपनीय बातचीत को प्रकाशित किया है।

व्हाइट हाउस: ट्रंप की बातचीत लीक होना राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला

व्हाइट हाउस के उप प्रेस सचिव लिंडसे वाल्टर्स ने कहा कि फोन पर हुई बातचीत लीक होना राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है। यह राष्ट्रपति को अच्छा काम करने और विदेशी नेताओं से बातचीत करने से रोकता है। ट्रंप के आलोचकों ने भी राष्ट्रपति की बातचीत लीक होने की निंदा की है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने बातचीत लीक होने के बावजूद कहा कि ट्रंप के साथ उनके संबंध स्नेहपूर्ण हैं। ट्रंप और टर्नबुल की जनवरी में फोन पर हुई बातचीत चर्चा में रही थी। तब ट्रंप ने गुस्से में आकर टर्नबुल का फोन काट दिया था।

ट्रंप चले दो हफ्ते की छुट्टी पर

राष्ट्रपति ट्रंप दो सप्ताह के अवकाश पर न्यूजर्सी स्थित अपने गोल्फ क्लब जाने वाले हैं। हालांकि वह इस दौरान कामकाज जारी रखेंगे। जनवरी में राष्ट्रपति बनने के बाद यह उनकी पहली छुट्टी है। ट्रंप अपने पूर्ववर्ती बराक ओबामा की हवाई और मार्था विनयार्ड में वार्षिक छुट्टियां बिताने को लेकर आलोचना किया करते थे। उप प्रेस सचिव वॉल्टर्स ने बताया कि इस दौरान व्हाइट हाउस के वेस्ट विंग में मरम्मत का कार्य किया जाएगा।

You May Also Like

English News