व्हाटसएप का सफाया कर डालेगा ये एप, जानिए सात वजहें

गूगल ने हाल ही में अपना नया एप लॉन्च किया है, ‘एलो’।  एलो एप सीधे तौर पर व्हट्सएप को चुनौती देता दिख रहा है। हम बताएंगे आपको वो सात वजहें जिनकी वजह से ‘एलो’ एप को ‘व्हट्सएप’ से बेहतर माना जा सकता है। 

व्हाटसएप का सफाया कर डालेगा ये एप, जानिए सात वजहें

एलो एप की इन खूबियों को जानने के बाद आप खुद कहेंगे क्यों न ‘व्हट्सएप’ की बजाए ‘एलो’ डाउनलोड कर लिया जाए।

गूगल असिस्टेंट (Google Assistant)
एलो एप की सबसे बड़ी खासियत गूगल असिस्टेंट। गूगल की ये वर्चुअल असिस्टेंट तकनीक एप यूज करते वक्त इस्तेमाल की जा सकेगी और एप बंद भी नहीं होगी। 
जैसे अगर आप दोस्त से बात कर रहे हैं और जानना चाहते हैं कि आस-पास कौन सा रेस्टोरेंट या होटल है तो एप यूज के दौरान ही गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल कर पाएंगे। है ना कमाल का फीचर।

स्मार्ट रिप्लाई (Smart Reply) 

एप की दूसरी खासियत है स्मार्ट रिप्लाई, इससे पहले यह फीचर गूगल मेल में मौजूद है।  यह फीचर आपका टाइम बचाता है और दूसरे शख्स को जवाब देने में आपकी मदद करता है। इसके लिए यह फीचर आपको संबंधित जानकारी या उत्तर उपलब्ध करवाता है।। 

इनकोग्निटो मोड (Incognito Mode)

आज के दौर में सबसे बड़ी समस्या है, प्राइवेसी। एप में काम करते वक्त तो खासकर प्राइवेसी बड़ा इश्यू है, इसी को सुलझाता है इनकॉग्निटो मोड। इसे ऑन करते ही आपका सारा काम प्राइवेट रहेगा और बाद में अपने आप डिलीट हो जाएगा।

इमेज रेकगनिशन (Image Recognition) 

इमेज रेकगनिशन यानि फोटो से पहचान या चेहरा पहचानना। इस फीचर का इस्तेमाल यूजर अपनी सुविधानुसार कई तरह से कर सकता है। एल्लो एप का यह सबसे मस्त फीचर है। 

जीमेल सिंक (Gmail Syc)

एप का अगला बेहतरीन फीचर है कि आप से इसे अपने जीमेल अकाउंट से सिंक यानि जोड़ सकते हैं, जो कि आपको कई तरह से सुविधा देगा। कोई खास मेल आने पर आपको पता लगेगा, कोई खास जानकारी या सूचना आप मिस नहीं कर पाएंगे

ऑटो डिलीट मैसेज (Auto Delete Message)
एलो का अगला खास फीचर है ऑटो डिलीज मैसेज। अब आपको व्हट्सएप की तरह मैसेज मेमोरी के भरने से परेशान नहीं होना पड़ेगा। आप इस फीचर का इस्तेमाल करते हुए मैसेज के लिए डिलीट टाइमिंग सेट कर सकते हैं। जैसे कि मैसेज करने के बाद कितनी देर बात डिलीट हो या मैसेज पढ़ लिए जाने के बाद डिलीट हो जाए। 

बड़ा फॉन्ट साइज (Bigger Font Size)
एप का सातवां फीचर है फॉन्ट साइज बड़ा होना। इसे आप अपनी सुविधानुसार फॉन्ट का साइज बदल सकते हैं। इसके लिए एप में दो तरह के बटन हैं, जिसके जरिए आप साइज बदल सकते हैं। व्हट्एप में अभी तक यह सुविधा नहीं है। 

 
 
 

You May Also Like

English News