शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्रंप-किम के जरिए PM मोदी पर साधा निशाना

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन की सिंगापुर में होने वाली शिखर वार्ता को लेकर बनी संशय की स्थिति से बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा काफी परेशान नजर आ रहे हैं. शनिवार को शत्रुघ्न सिन्हा ने डोनाल्ड ट्रंप और किंग जोंग उन की शिखर वार्ता को लेकर कुछ ट्वीट किए, मगर उनके निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रहे.शत्रुघ्न सिन्हा शत्रुघ्न सिन्हा

बीजेपी नेता ने ट्वीट किया कि किम जोंग-उन ने अपेक्षाओं के विरुद्ध अपने देश द्वारा विकसित किए गए परमाणु हथियारों को ध्वस्त कर दिया. ट्रंप के साथ शांति को लेकर शिखर वार्ता करने की जो शर्तें और वादे थे, उसे भी किम जोंग-उन ने पूरा किया. किम जोंग उन की तारीफ करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि उन्होंने अपना हर वादा पूरा किया, न कि बीजेपी के कुछ नेता की तरह जुमलेबाजी की.इस ट्वीट में शत्रुघ्न सिन्हा ने किसी नेता का नाम तो नहीं लिखा, लेकिन इशारों ही इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. आगे बीजेपी नेता ने कहा कि उनको इस बात को लेकर तकलीफ है कि डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन के बीच होने वाली शिखर वार्ता खटाई में पड़ गई है. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन की शिखर वार्ता खटाई में पड़ना विश्व के लिए और भारत के लिए बुरी खबर है.

बीजेपी सांसद ने डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन से अनुरोध किया कि वो अपने शांति शिखर वार्ता को आगे बढ़ाएं और उसे सही मुकाम तक ले जाए. मालूम हो कि ट्रंप और किम की मुलाकात को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है. 12 जून को दोनों नेताओं की मुलाकात सिंगापुर में होने वाली थी, लेकिन अचानक ट्रंप ने खत लिखकर इसको रद्द कर दिया. हालांकि शुक्रवार को ट्रंप ने फिर संकेत दिए कि उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम के साथ उनकी शिखर वार्ता संभव है.

ट्रंप ने कहा कि उनका प्रशासन उत्तर कोरियाई अधिकारियों से इस संबंध में बातचीत कर रहा है. ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा, ‘हम देखते हैं कि क्या होता है? हम अब उनसे बात कर रहे हैं.’ साथ ही ट्रंप की ओर से कहा गया कि बातचीत को लेकर किम की बहुत इच्छा है और अमेरिका भी इसके पक्ष में है, लेकिन आगे क्या होता है, यह देखना पड़ेगा.

ट्रंप ने ट्वीट कर बताया कि इस बारे में सकारात्मक बातचीत हुई है और अगर संभव हुआ, तो मुलाकात 12 जून को न कर आगे भी की जा सकती है

 
 

You May Also Like

English News