शबाना आजमी ने किया खुलासाः कहा- शुरुआत में ही इस फिल्ममेकर ने लगाई तगड़ी फटकार

बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी ने कहा कि अभिनेता एवं फिल्म निर्माता रोमेश शर्मा ने उन्हें शोबिज में उनके शुरुआती दिनों में बुरी तरह फटकारा था। अभिनेत्री ने रोमेश शर्मा के साथ 1974 में आई फिल्म ‘परिणय’ में साथ काम किया था। शबाना और रोमेश प्रतिष्ठित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के पूर्व छात्र हैं। अभिनेत्री ने शनिवार को ट्विटर पर रोमेश के 70 वें जन्मदिन की पार्टी की कुछ तस्वीरें साझा कीं। एक तस्वीर में रोमेश के अलावा शबाना और उनके पति जावेद अख्तर, मेगास्टार अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन और संगीतकार अमजद अली खान दिखाई दे रहे हैं।शबाना आजमी ने किया खुलासाः कहा-  शुरुआत में ही इस फिल्ममेकर ने लगाई तगड़ी फटकार

तस्वीर के साथ उन्होंने शीर्षक में लिखा, “रोमेश शर्मा के 70 वें जन्मदिन के जश्न में। निजी, सादगी भरा जश्न। सभी ने अच्छे समय का आनंद उठाया।” एक अन्य तस्वीर में शबाना और रोमेश के साथ जया बच्चन और अभिनेता डैनी डेंजोंगपा को देखा जा सकता है। शबाना ने लिखा, “एफटीआईआई के दोस्त रोमेश शर्मा का जन्मदिन मनाने के लिए एक साथ। वह ‘परिणय’ में मेरे पहले हीरो थे और उन्होंने मेरी बुरी तरह फटकारा था।” 

ये भी पढ़े: डिप्रेशन के शिकार हैं कपिल शर्मा, जानिए उनकी तबीयत के बारे में क्या खुलाशा किया ऑनस्क्रीन ‘पत्नी’ सुमोना चक्रवर्ती

सकारात्मक किरदारों के अलावा उन्होंने निगेटिव रोल भी प्ले किए। फिल्म मकड़ी में उनका रोल अब भी याद किया जाता है। गॉड मदर में प्रभावशाली महिला डॉन की भूमिका भी निभाकर लोगो को हैरत मे डाल दिया। शबाना की शादी जावेद अख्तर से हुई थी। जावेद अख्तर पहले से शादी-शुदा थे, लेकिन शबाना के प्यार में उन्होंने अपनी पहली पत्नी हनी ईरानी को तलाक देकर अभिनेत्री शबाना से निकाह कर लिया।

 ये भी पढ़े: सेलिब्रिटी के लिए मुश्किल होता है तलाक के दौरान बेल्स पाल्सी से जूझ रही एंजेलिना, क्या आप जानते हैं ये बीमारी?

मालूम हो कि शबाना के करियर की शुरुआत 1973 में श्याम बेनेगल की फिल्म अंकुर से हुई थी। इस फिल्म की सफलता के बाद शबाना के टैलेंट को इंडस्ट्री ने पहचाना और उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। अकुंर के बाद 1983 से 1985 तक लगातार तीन सालों तक उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। अर्थ, खंडहर और पार जैसी फिल्मों के लिए उनके अभिनय को राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया। अंकुर, अमर अकबर अन्थोनी , निशांत, शतरंज के खिलाडी, खेल खिलाडी का,हिरा और पत्थर , परवरिश, किसा कुर्सी का, कर्म, आधा दिन आधी रात, स्वामी ,देवता ,जालिम ,अतिथि ,स्वर्ग-नरक, थोड़ी बेवफाई स्पर्श अमरदीप ,बगुला-भगत उनकी कुछ सबसे चर्चित फिल्मों में से एक हैं।

 
loading...

You May Also Like

English News