‘शबीना’ को योगी जी ने दिलाई व्हील चेयर, गीता देखकर बोले ये बात…

UP के CM हर दिन अपने आवास पर लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं। इतना ही नहीं वो सभी समस्याओं को मौके पर ही निपटाने में विश्वास रखते हैं। दिव्यांग शबीना को जब योगी ने व्हीलचेयर दी तो उनकी आंखें नम थी।

शबीना सैफी ने सीएम योगी को उनकी मदद करने के लिए धन्यवाद के तौर पर गीता सौंपी और राम नाम की चादर भी भेंट दी। दो दिन पहले शबीना सीएम योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में पहुंची थी, जहां उन्होंने व्हील चेयर की मांग की थी। जिसके बाद उन्हें सीएम की ओर से व्हील चेयर भेंट में दी गई। शबीना उसी का शुक्रिया करने के लिए योगी से मिलने पहुंची और उन्हें गीता व राम नाम की चादर भेंट की।
बेटी को व्हील चेयर मिलने से शबीना के पिता भी काफी खुश हुए। शबीना के पिता शौकत अली ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने उनकी बेटी की मदद की, और कहा कि सीएम अपने सबका साथ-सबका विकास के नारे पर काम कर रहे हैं। शबीना के परिवार की आर्थिक हालात ठीक नहीं हैं।
इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को लखनऊ के KGMU हॉस्पिटल में नए वेंटिलेटर का लोकार्पण करने पहुंचे। यहां उन्होंने राज्य की स्वास्थ्य सुविधाओं पर जोर देने की बात की। उन्होंने कहा कि सरकार यूपी में कम से कम 6 एम्स खोलेगी। साथ ही उन्होंने डॉक्टर्स को मरीजों के साथ नरमी बरतने और बाहर प्रैक्टिस न करने की हिदायत दी। बता दें कि लखनऊ में सीएम योगी ने 56 वेंटिलेटर का लोकार्पण किया।
योगी ने कहा कि यूपी की पिछली सरकार ने गोरखपुर के अच्छे डॉक्टर्स को सैफई और कन्नौज भेज दिया। हम आखिरी शख्स तक पहुंचकर सबको मेडिकल सुविधा का लाभ देना चाहते हैं। गोरखपुर को अच्छे डॉक्टर्स की जगह बूचड़खाने दिए गए। योगी ने कहा कि यूपी में 5 लाख डॉक्टरों की जरुरत है। अंतिम व्यक्ति तक सुविधा पहुंचनी चाहिए। सरकारी डॉक्टर को निजी प्रैक्ट्रिस से बचना चाहिए। सच्ची संवेदना डॉक्टर की पहचान है।

You May Also Like

English News