शमी के आवास पर कोलकाता पुलिस का समन

अपनी पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों का सामना कर रहे मोहम्मद शमी ने आईपीएल में खेलने की अनुमति मिलने पर राहत की सांस ली थी, सोमवार को ही उन्होंने अपने ससुराल कोलकाता में, कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ मैच खेला था. लेकिन इसी बीच उनकी खुशियों को एक बार फिर ग्रहण लगता दिखाई दे रहा है. कोलकाता पुलिस ने उनकी पत्नी हसीन जहां से कथित दुष्कर्म के मामले में शमी के घर समन भेजकर उनके बड़े भाई मुहम्मद हशीम अहमद को पूछताछ के लिए कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार बुलाया है. पूछताछ के लिए शमी को भी पुलिस स्टेशन बुलाया जा सकता है, इसकी जानकारी पुलिस मुख्यालय में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दी है.कोलकाता: अपनी पत्नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों का सामना कर रहे मोहम्मद शमी ने आईपीएल में खेलने की अनुमति मिलने पर राहत की सांस ली थी, सोमवार को ही उन्होंने अपने ससुराल कोलकाता में, कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ मैच खेला था. लेकिन इसी बीच उनकी खुशियों को एक बार फिर ग्रहण लगता दिखाई दे रहा है. कोलकाता पुलिस ने उनकी पत्नी हसीन जहां से कथित दुष्कर्म के मामले में शमी के घर समन भेजकर उनके बड़े भाई मुहम्मद हशीम अहमद को पूछताछ के लिए कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार बुलाया है. पूछताछ के लिए शमी को भी पुलिस स्टेशन बुलाया जा सकता है, इसकी जानकारी पुलिस मुख्यालय में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दी है.  उन्होंने बताया है कि हसीन जहां से दुष्कर्म के आरोपित शमी के बड़े भाई को समन भेजा गया है, उत्तर प्रदेश के अमरोहा स्थित उनके आवास पर भेजे गए इस नोटिस में उन्हें पूछताछ के लिए आगामी 18 अप्रैल को लालबाजार बुलाया गया है. अगर वे आते हैं तो पूछताछ कर उनका बयान रिकार्ड किया जाएगा, उक्त अधिकारी ने बताया कि कथित दुष्कर्म व अन्य आरोपों की चल रही जांच के बीच शमी के बड़े भाई का बयान काफी अहम होगा. उल्लेखनीय है कि गत 17 मार्च को कोलकाता पुलिस की टीम अमरोहा स्थित शमी के गांव गई थी और एक सप्ताह वहां रहकर जांच-पड़ताल की थी.  जांच के दौरान शमी के मामा सहित उनके पड़ोसियों व एक नर्सिग होम के नर्स व चिकित्सकों समेत 11 लोगों का बयान रिकार्ड किया गया था, हसीन ने वहां रहने के दौरान जिस अस्पताल में अपनी जांच कराई थी, उसी के नर्स व चिकित्सक से पूछताछ की गई है. शमी के बड़े भाई का भी एक आपराधिक रिकार्ड सामने आया था. उनके खिलाफ दंगा करने व मारपीट का एक केस दर्ज है हालांकि इस मामले में उन्हें जमानत मिल गई थी. माना जा रहा है कि पूछताछ के दौरान शमी के बड़े भाई का बयान काफी अहम होगा और जांच करने गई पुलिस के पास मौजूद साक्ष्यों से इसे मिलाया जाएगा.

उन्होंने बताया है कि हसीन जहां से दुष्कर्म के आरोपित शमी के बड़े भाई को समन भेजा गया है, उत्तर प्रदेश के अमरोहा स्थित उनके आवास पर भेजे गए इस नोटिस में उन्हें पूछताछ के लिए आगामी 18 अप्रैल को लालबाजार बुलाया गया है. अगर वे आते हैं तो पूछताछ कर उनका बयान रिकार्ड किया जाएगा, उक्त अधिकारी ने बताया कि कथित दुष्कर्म व अन्य आरोपों की चल रही जांच के बीच शमी के बड़े भाई का बयान काफी अहम होगा. उल्लेखनीय है कि गत 17 मार्च को कोलकाता पुलिस की टीम अमरोहा स्थित शमी के गांव गई थी और एक सप्ताह वहां रहकर जांच-पड़ताल की थी.

जांच के दौरान शमी के मामा सहित उनके पड़ोसियों व एक नर्सिग होम के नर्स व चिकित्सकों समेत 11 लोगों का बयान रिकार्ड किया गया था, हसीन ने वहां रहने के दौरान जिस अस्पताल में अपनी जांच कराई थी, उसी के नर्स व चिकित्सक से पूछताछ की गई है. शमी के बड़े भाई का भी एक आपराधिक रिकार्ड सामने आया था. उनके खिलाफ दंगा करने व मारपीट का एक केस दर्ज है हालांकि इस मामले में उन्हें जमानत मिल गई थी. माना जा रहा है कि पूछताछ के दौरान शमी के बड़े भाई का बयान काफी अहम होगा और जांच करने गई पुलिस के पास मौजूद साक्ष्यों से इसे मिलाया जाएगा.

loading...

You May Also Like

English News