शराब के इन नायाब फायदों से अभी तक सब थे अनजान, जानिए

शराब पीना सेहत के लिए हानिकारक है यह हम सभी जानते हैं इसलिए जो भी इसको पीता है उसे इसका सेवन करने से माना किया जाता है. क्योंकि इसका इस्तेमाल करने से सीधा असर लीवर पर पड़ता है जो कि हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक होता है. लेकिन आज हम आपको शराब के फायदें बताएगें कि जिसके बारे में न पहले कभी आपने पढ़ा होगा न ही सुना होगा.ये भी पढ़े: खाने के बाद ठंडा पानी पिने से हो सकता है सेहत के लिए नुकसानदेह

अक्सर हमारे साथ ऐसा होता है कि नहाते समय कान में पानी चला जाता है जिसकी वजह से कान में खुजली होने लगती है और बाद में उसमें दर्द शुरू हो जाता है कान का दर्द असहनीय होता है ऐसे में हमें कुछ समझ नहीं आता है कि दर्द से निजात पाने के लिए क्या किया जाए. इसीलिए जब भी कान में पानी चला जाए तो ‘एल्कोहल’ की बूंदों को कान के पास रगड़ना चाहिए जिससे कान के अंदर पानी सूख जाएगा.

जब भी हमें सर्दी या बुखार होता है तो हमरी नाक बहने लगती है उसे पोछते-पोछते नाक के नीचे पूरा लाल पड़ जाता है और फिर जलन शुरू हो जाती है. ऐसे में हम बहुत सी क्रीम का इस्तेमाल करते हैं लेकिन कोई खास असर नहीं पड़ता है. इसीलिए जब भी ऐसा कुछ हो तो ‘एल्कोहल’ उन जगहों पर लगा लें और बाद में पानी से धोएं. असर आपको साफ़ नजर आएगा.

स्कूटर, बाइक, साईकिल से गिरने की वजह से हमें अक्सर चोट लग जाती है ऐसे में शरीर से खून निकलने लगता हैं ऐसे में आपको घबराने की जरुरत नहीं हैं बस शराब की कुछ बूंदों को स्किन पर चोट वाले स्थान पर लगाए. आपको दर्द में आराम जरुर मिलेगा. और कोई इन्फेक्शन भी नही होगा.

 

You May Also Like

English News