शराब पीने के शौकीन लोगों के लिए आई बुरी खबर, महंगी हो गई ‘लालपरी’…

शराब पीने के शौकीन लोगों के लिए झटका देने वाली खबर। दरअसल, ‘लालपरी’ महंगी हो गई, इसलिए अब खरीदने के लिए ज्यादा जेब ढीली करनी होगी। चंडीगढ़ में वीरवार रात से सरकारी रेट लागू कर दिए गए हैं। इसके कारण अब शराब 30 से 40 प्रतिशत तक महंगी हो गई है।शराब पीने के शौकीन लोगों के लिए  आई बुरी खबर, महंगी हो गई 'लालपरी'...बिहार: जहरीली चाय पीने से एक ही परिवार के चार लोगों की हुई मौत…

शहर के सभी शराब ठेकेदारों ने एक्साइज डिपार्टमेंट द्वारा तय किए गए रेट लागू कर दिए हैं। दरअसल शहर में पिछले कई महीनों से शराब ठेकेदार सरकारी रेट से कम में शराब बेच रहे थे। जिसके चलते एक्साइज डिपार्टमेंट ने कार्रवाई करते हुए कई बार शराब ठेकेदारों पर कार्रवाई भी की।

वीरवार देर रात एक्साइज डिपार्टमेंट ने शहर के सभी शराब के ठेकों पर एक्साइज पॉलिसी के  तहत तय किए शराब के सरकारी रेट की लिस्ट लगा दी। साथ ही शहर के सभी शराब ठेकेदारों को सरकारी रेट मिनिमम सेलिंग प्राइज (एमएसपी) से नीचे शराब न बेचने को लेकर आर्डर भी जारी कर दिए हैं।

 

सभी ठेकों पर लग गई सरकारी लिस्ट

एक्साइज डिपार्टमेंट ने वीरवार देर रात शहर के सभी शराब के ठेकों पर सरकारी रेट लिस्ट लगा दी है। शहर में शराब के सरकारी रेट लागू होने से अब शराब पहले के मुकाबले से 30 से 40 प्रतिशत महंगी मिलेगी।

सेक्टर-8 के लीकर वर्ल्ड शराब ठेके के मैनेजर आशीष ने बताया कि एक्साइज डिपार्टमेंट ने सभी शराब ठेकेदारों को शराब के सरकारी रेट लागू करने के लिए कहा है। अगर कोई भी एमएसपी यानी सरकारी रेट से नीचे पर शराब बेचता पाया गया, उस पर कार्रवाई होगी।

कुछ अन्य शराब ठेकेदारों ने बताया कि शहर में शराब के रेट कई महीनों से टूटे पड़े थे। कोई भी शराब ठेकेदार एक्साइज डिपार्टमेंट द्वारा तय किए गए रेट पर शराब नहीं बेच रहा था। जिसके चलते शराब के दाम सरकारी रेट से 30 से 40 प्रतिशत नीचे दाम टूटे पड़े थे। अब शहर में शराब के सरकारी रेट लागू होने से शराब के दाम में 30 से 40 प्रतिशत तक बढ़ जाएंगे।

शराब के सरकारी रेट लागू किए गए हैं, सभी शराब ठेकेदारों को तय रेट से नीचे शराब न बेचने के लिए कहा है, इसके लिए बाकायदा शहर के सभी ठेकों पर शराब के सरकारी रेट की लिस्ट लगा दी गई है।

You May Also Like

English News