शशि थरूर अंग्रेजों की नाजायज औलाद :सुब्रमण्यम स्वामी

हाल ही में कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी की थी कि उन्हें सिर्फ मुस्लिम टोपी से ही परहेज है। इसके विरोध में अब बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने उन्हें कड़े शब्द कहे है। स्वामी ने शशि थरूर की तुलना अंग्रेजों की नाजायज संतान से करते हुए कहा कि थरूर उन्हीं बच्चों की तरह हैं, जिनमें सारी आदतें अंग्रेजों वाली हैं। उन्होंने कहा कि अंग्रेजो के भारत छोड़ने के बाद उनकी सेना के कुछ जवान भारत आ गए थे और उनकी भाषा वैसी ही थी जैसी शशि थरूर की है। 

थरूर द्वारा नागालैंड की पारम्परिक टोपी को अजीब कहने पर सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि शशि थरूर के इस बयान से नार्थ ईस्ट के लोग बेहद आहत है। उन्होंने कहा कि अगर थरूर यही बाते लुटियंस दिल्ली की कॉकटेल पार्टी में कहेंगे तो लोग इसे मजाक समझेंगे, लेकिन भारत आम लोगों की संस्कृति वाला देश है और यहाँ ऐसी बातों को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नागा टोपी पहनने पर शशि थरूर ने उसे अजीब टोपी कह कर उनका मजाक उड़ाया था। इस बयान पर सुब्रमण्यम स्वामी ने शशि थरूर की निंदा करते हुए कहा कि वे खुद सूट-बूट में रेस्टोरेंट के वेटर और बटलर की तरह लगते हैं। वे कैसे नागालैंड के लोगों के पहनावे को अजीब कह सकते हैं। भारतवाशियों ने ऐसे लोगो का बहिष्कार करना चाहिए। 

You May Also Like

English News